पूर्णिया:फ्रेंडशिप डे पर लोक कला मंच के सदस्यों ने किया पौधरोपण 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:पूर्णिया के बायसी प्रखंड क्षेत्र के पुरानागंज पंचायत के सोनापुर ग्राम में फ्रेंडसिप डे के मौके पर लोक कलामंच द्वारा पौधेरोपण कर ग्रामीणों के बीच जागरूकता फैलाई गई।

कला मंच के सदस्याें का कहना था कि प्रत्येक साल बाढ़ के कारण कई लोग सब कुछ खो बैठते है।लेकिन फिर भी अपनी जन्मभूमि पर वापिस लौट आया करते है।अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। बायसी में भी सभी युवा, बुजुर्ग अपने अपने मित्रों को बधाई दे रहे हैं।

वहीं ग्रामीण शिक्षा एवं लोक कलामंच द्वारा संचालित शाम की पाठशाला पुरानागंज के सदस्यों ने हर साल की भांति इस साल भी पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता के लिए पेड़ पौधे से दोस्ती की और वृक्ष को अपना मित्र बताया। उन्होंने इस मौके पर पौधरोपण भी किए। कार्यक्रम के संचालनकर्ता मो कैसर अंसारी, रिजवान अंसारी, शहादत ने कहा कि पेड़ पौधे ही हमारे सच्चे मित्र होते हैं। कड़ी धूप में हमें छांव देते हैं बाढ़ के समय हमारी जान बचाते हैं और हमारे पर्यावरण को सुरक्षित रखते हैं। इसलिए फ्रेंडशिप डे के मौके पर वृक्ष को ही मित्र हम सभी ने बनाया है।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सदस्यों ने कहा कि जिले में 7 दिनों तक जागरूकता कार्यक्रम अलग अलग प्रखंडों में संचालित किया जाएगा। ताकि लोग पर्यावरण के प्रति जागरूक हो सके और ज्यादा से ज्यादा पौधे लगा सकें। महिलाएं बड़ी संख्या में बढ़ चढ़कर इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रही हैं। कार्यक्रम में मो मुजीब अंसारी, मो तौकीर अंसारी, मो रिजवान अंसारी, मो जमाल अंसारी, मो मुर्तुजा अंसारी, समसी खातून, इशरत खातून, टूकसी खातून, सितारा बेगम, शाहजहां खातून, शहादत उपस्थित थे।

Loading...