पूर्णिया: आग लगने से 20 घर जलकर खाक, 25 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान

नितीश झा/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  जलालगढ़ प्रखंड के निजगेहुआ पंचायत के मतियारपुर में अचानक लगी आग से सात लोगों के 20 आशियाने जलकर राख हो गए। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पीड़ित परिवारों ने बताया कि आग रहमान के घर में लगी जो इतनी तेजी से बढ़ी कि लगभग 20 घरों में आग की लपटें पहुंच गईं। पीड़ित मो मुस्ताक ने बताया कि घर में रखा सारा सामान 100 मन धान जो बांस के बखारी में रखा हुआ था पूरी तरह से जल गया। चावल व नगद 30 हजार रुपए जो धान बेचकर जमीन छुड़ाने के लिए रखा था वह भी जल गया।

मो अब्दुल रहमान 20 मन धान 15 हजार रुपए नगद घर का सारा सामान, कपड़ा, फर्नीचर आदि मो रमजान के घर से 47 हजार रुपया नगद जो रजिस्ट्री ऑफिस का चालान जमा करने के लिए किसी ने दिया था वह भी आग की भेंट चढ़ गया। रमजान रजिस्ट्री ऑफिस पूर्णिया में काम करता है। उसके घर का सारा सामान टीवी, फ्रीज, गोदरेज, पलंग, कुर्सी समेत सारा सामान जलकर राख हो गया।

मो मजकूर के 20 हजार रुपए नगद, दो घर का सारा सामान जल गया। अब्दुल करीम का घर समेत सारा सामान जलकर राख हो गया। हालांकि इस अगलगी में मो फारूक के घर देर से आग पहुंची तबतक ग्रामीणों की मदद से कुछ सामान को बचा लिया गया। बाकी सबकुछ जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना थाना को दी। सूचना पाते ही अवर निरीक्षक शहनवाज खान दमकल के साथ पहुंचे। लेकिन तबतक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। अगलगी की इस घटना के दौरान ग्रामीणों के प्रयास से काफी हद तक आग पर काबू पाया जा सका।

Loading...