पूर्णिया:रानीपतरा जयसवाल मार्केट में फिनो पेमेंट बैंक की बीसी शाखा का उद्घाटन

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:पूर्णिया पूर्व प्रखंड के रानीपतरा स्थित जयसवाल मार्केट में सोमवार को फिनो पेमेंट बैंक की बीसी शाखा का उद्घाटन किया गया । उद्घाटन समारोह में पूर्णिया सदर विधायक विजय खेमका, स्थानीय जिला पार्षद राजीव कुमार सिंह,आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सुबोध जयसवाल,सहित अन्य जनप्रतिनिधि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर शाखा का शुभारंभ किया ।

इस मौके पर फिनो पेमेंट बैंक के संचालक अमित जायसवाल ने कहा कि हमारी बैंक से लोगों को आधार कार्ड के द्वारा किसी भी बैंक के खातों का लेनदेन आसानी से हो सकती है । हमारे बैंक में बचत खाता खुलवाने पर हाथों-हाथ एटीएम की सुविधा मुहैया कराई जाती है । हमारे यहाँ से भारत के किसी भी बैंक में रुपैया भेजे जाएंगे । उन्होंने बताया कि हमारे यहां सुबह 6:00 बजे से संध्या 7:00 बजे तक बैंकिंग लेन-देन और ग्राहकों को सुविधा मुहैया कराई जाएगी ।वही इस मौके पर पूर्णिया सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि अब गांव के लोगों को भी धीरे-धीरे बैंकिंग सुविधा से जोड़ने की सरकार  अग्रसर है ।

2019 तक हर घर को बैंकिंग से जोड़ा जाएगा । यह सरकार का सपना है ।उन्होंने कहा कि इसके लिए हमलोगों को भी आगे बढ़कर आना होगा । उन्होंने कहा कि फिनो पेमेंट बैंक के खुलने से रानीपतरा में तत्काल वैसे लोगों को भी सुविधा मिलेगी जिनके पास एटीएम ना हो वह आधार कार्ड से भी पैसे निकालकर अपने काम कर सकते हैं । वही इस मौके पर स्थानीय जिला पार्षद राजीव कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में धीरे-धीरे ग्राहक सेवा केंद्र के खुलने से लोगों की परेशानी कम होती जा रही है आने वाले दिन में सरकार की कई योजनाएं हैं वह सभी ग्राहक सेवा केंद्रों को भी उपलब्ध कराएं तो शायद लोगों को बड़े-बड़े शाखा में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस मौके पर फिनो पेमेंट बैंक के लायबिलिटी मैनेजर आशीष सान्याल,पूर्णिया पूर्व छात्र संघ के निर्देशक ध्रुव कुमार झा,बलवीर साह, सुमन कुमार पोद्दार उर्फ मुन्ना, सुकेश पाल,वीरेंद्र सिंह, कुंदन सोनी, सत्येंद्र चौधरी, नरेश निराला,राजा कुमार पोद्दार, बबलू यादव,विकास रंजन, सूर्यनारायण,जयंत कुमार दास, जय कुमार,शानू कुमार सहित सैकड़ों स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।

(Visited 40 times, 1 visits today)
loading...