पूर्णिया में पैक्स के सहयोग से 47 लाख किसानों का फसल बीमा: प्रबंधक

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार: बायसी प्रखंड के बायसी बाजार के फुटानी चौक जाने वाली सड़क के समीप सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्णिया सहकारिता बैंक के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित निदेशक मंडल के निवेशकों को फूल माला पहनाकर एवं बुके प्रदान कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन अनुमंडल क्षेत्र के व्यापार मंडल और पैक्स अध्यक्षों ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बायसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नैयर आलम ने की तथा मंच का संचालन मो अमीन ने किया।

सहकारिता बैंक के अध्यक्ष हीरा प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष बिरेंद्र प्रसाद यादव व निदेशक उषा देवी को शकील अहमद, मिथिलेश भारती, कलानंद सिंह, सरफराज आलम, बसंत उरांव, शिवानी सिंह, एकराम, शफीक आलम, पैक्स अध्यक्ष शकील, मनोज कुमार, अबुसमा, नुरसीद रेजा, मोकर्रम रेजा ने माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर अमौर के पैक्स अध्यक्ष मंजूर आलम, रहीम, मीनापुर पैक्स अध्यक्ष मंजूर ने पैक्सों की समस्या को पदाधिकारियों के समक्ष रखा।

अध्यक्ष हीरा सिंह ने समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए समाधान की बात कही। अध्यक्ष ने व्यवस्था में सुधार लाने, एनपीए से ऊपर उठने व बैंक के बेहतर प्रबंधकों की सूची तैयार कर पुरस्कृत करने की बात कही। उपाध्यक्ष समेत निदेशक मंडल के सभी सदस्यों ने किसानों की समस्या व पैक्स की स्थिति में सुधार लाने पर बल दिया। अध्यक्ष ने पैक्स अध्यक्षों को उत्साहित करते हुए कहा कि आपके सहयोग से ही सहकारिता की मजबूती संभव है।

बैंक प्रबंधक दिनेश प्रसाद साह ने कहा कि जब वे बायसी आए थे तो उस वक्त बैंक की स्थिति चिंताजनक थी। लेकिन अब स्थिति में काफी सुधार हुआ है। आज पैक्स अध्यक्षों के सहयोग से 47 लाख किसानों का फसल बीमा कराया गया है। एक करोड़ रूपए का बैंक डिपॉजिट है जिसमें दैनिक डिपॉजिट भी शामिल है।

Loading...