पुर्णिया: बिजली चोरी करनेवाले हो जाएं सतर्क, जुर्माने के साथ होगी जेल

निक्कू झा/चंपानगर
पुर्णिया/बिहार: आज कल बिजली चोरी मामला को बढ़ते देख ऐसा करनेवालों पर सख्ती की जा रही है। बिजली चोरी करने वालों पर कार्यवाही की जायेगी। ग्रामीण पूर्णिया के सहायक विद्युत अभियंता जयराज एवं कनीय अभियंता श्याम बाबू के नेतृत्व में बिजली चोरों पर विशेष छापेमारी अभियान के तहत छापेमारी की गयी। जिसमें 5 आदमी बिजली चोरी करने के जुर्म में पकड़े गए। बिजली चोरी के मामले में चंपानगर ओपी और के. नगर थाना में 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है।
सहायक विद्युत अभियंता जयराज ने बताया कि जगनी पंचायत के सौराहा  ग्राम निवासी दयानंद मेहता मीटर बाईपास के जरिए बिजली उपयोग कर रहा था ।जो छापेमारी के दौरान पकड़ा गया। सौराहा निवासी दयानंद महतो पर 47,133 रुपए का जुर्माना लगाया गया है ।उक्त बातों के दौरान सहायक विद्युत अभियंता ने बताया कि चंपानगर ओपी के अलावे के नगर थाना में बिजली चोरी मामले में तीन लोग पकड़े गए ।
जिसमें आदमपुर निवासी छितन शर्मा  ,प्रमोद कुमार साह एवं विनोद कुमार साह  शामिल हैं। जिसमें छितन शर्मा पर 56,136 ,प्रमोद कुमार साह पर 71,854 व विनोद कुमार साह पर 24,344 रूपये का जुर्माना लगाया गया है । वहीं गोकुलपुर पंचायत के चैथरिया पीड़ निवासी विक्रम कुमार साह द्वारा होटल में टोका लगाकर बिजली चोरी किया जाता था।जिसे छापेमारी के दौरान पकड़  20,763 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।ओपी थाना अध्यक्ष घनश्याम कुमार ने बताया कि कनीय विद्युत अभियंता श्याम बाबू ने सौराहा ग्राम निवासी दयानंद मेहता पर चोरी से बिजली उपयोग करने का प्राथमिकी दर्ज करवाया है। कांड अंकित के बाद दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा।
Loading...