अमौर और बैसा प्रखंड में आठ पुलों का होगा निर्माण, बर्षों का इंतजार होगा खत्म

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार: अमौर एवं बैसा प्रखंड में स्थानीय क्षेत्र विकास योजनांतर्गत सांसद मौलाना असरारूल हक द्वारा अनुशंसित आठ पुल निर्माण की योजनाओं का जिला योजना कार्यालय, पूर्णिया द्वारा निविदा आमंत्रित की गई है। जिससे क्षेत्र के जनसमुदाय उत्साहित नजर आ रहे हैं। इन पुलों के निर्माण का सपना यहां की जनता वर्षोँ से देख रही थी। जिसे सांसद ने साकार कर दिया है। पुल के अभाव में यहां के जनसमुदायों को बरसात के दिनों में यातायात में गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। इन पुलों के बनने पर क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक पंचायतों के एक लाख से अधिक आबादी यातायात की सुविधा से लाभान्वित होगी।
इन जगहों पर होगा पुल का निर्माण
सांसद के हवाले से अमौर प्रखंड के सांसद प्रतिनिधि एहरार आलम एवं कार्यकर्ता तक्सीर आलम ने बताया कि अमौर विधानसभा क्षेत्र के अमौर एवं बैसा प्रखंड में आठ पुल निर्माण की योजनाओं का निविदा आमंत्रित की गई है। इसमें बैसा प्रखंड के गांगोधार में आरसीसी एचएल ब्रिज, प्राक्कलित राशि 3.22 करोड़, रहुआधार में आरसीसी एचएल ब्रिज प्राक्कलित राशि 3.22 करोड़, घोरधोप धार में आरसीसी एचएल ब्रिज प्राक्कलित राशि 5.22 करोड़, रियादली धार में आरसीसी एचएल ब्रिज प्राक्कलित राशि 3.88 करोड़, सुकरना धार में आरसीसी एचएल ब्रीज प्राकलित राशि 1.64 करोड़, धोबीधार में आरसीसी ब्रिज प्राक्कलित राशि 3.23 करोड़ तथा अमौर प्रखंड में अधमल धार में आरसीसी एचएल ब्रिज प्राक्कलित राशि 1.96 करोड़ एवं कोहबरा धार में आरसीसी ब्रिज प्राक्कलित राशि 1.75 करोड़ की योजना का निविदा आमंत्रित की  गई  है।
इनपर शीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। इसके अलावे इन दोनों प्रखंडों में सांसद द्वारा अनुशंसित दर्जनों पुल निर्माण की योजनाएं निविदा के इंतजार में है। जिस पर शीघ्र निविदा आमंत्रित की जाएगी। इन  पुल निर्माण योजनाओं का कार्यान्वयन कार्यकारी एजेंसी कार्यपालक अभियंता कार्य प्रमंडल बायसी पूर्णिया की देखरेख में संवेदकों द्वारा पूरी की जाएगी।
Loading...