पूर्णिया: 2020 तक बिहार के सभी घरों में शुद्ध पेयजल आपूर्ति होगी: मंत्री

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/रानीपतरा/बिहार:  नीर निर्मल परियोजना अंतर्गत एकल ग्रामीण पाइप आपूर्ति योजना के तहत चांदी पंचायत के पैकागोला गांव में बन रहे 4 करोड़ की लागत से जलमीनार का गुरुवार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री विनोद नारायण झा ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात ग्रामीणों ने गांव की समस्या से भी मंत्री को अवगत कराया। कार्यक्रम का मंच संचालन एसके संजू ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत में सर्वप्रथम सदर विधायक विजय खेमका ने मंत्री का स्वागत माल्यार्पण व चादरपोशी कर किया।

इस मौके पर स्थानीय जिला परिषद राजीव सिंह ने उपस्थित अतिथियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि आज गांधी और विनोवा की इस पावन धरती पर मंत्री जी उपस्थित हुए हैं। इसके लिए यहां की जनता में काफी खुशी है। वहीं सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार व उप मुखिया सुशील मोदी कितने जिम्मेदार हैं कि इस योजना का निरीक्षण करने स्वयं मंत्री चलकर आए हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री विनोद नारायण झा ने उपस्थित ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अगले 2020 तक बिहार के सभी घरों में शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराई जाएगी। वर्तमान में निरीक्षण करने आए इस योजना के तहत 1015 घरों में शुद्ध पेयजल मिल पाएगा। इस वर्ष 677 वार्डों का टेंडर 311 करोड़ 57 लाख खर्च करने के बाद किया गया। वहीं वार्ड में 5000 से 10000 की क्षमता वाले टैंक लगाकर छोटे छोटे जलमीनार बनाए जाएंगे। जिससे कि सभी वार्डों के लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके।

उन्होंने कहा कि इस सर्वोदय आश्रम स्थल के बारे में पत्रिकाओं में पढ़ा था आज घूमने का मौका मिल गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला परिषद बंटी यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रफुल्ल रंजन वर्मा, मनोज सिंह, अंगद मंडल, कन्हैया पंडित, जयदेव पोद्दार,गुल्फ झा सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर कार्यक्रम में शामिल नहीं किए जाने को लेकर चांदी पंचायत के सरपंच, उप मुखिया, पंचायत समिति एवं वार्ड सदस्यों में आक्रोश दिखा। चांदी पंचायत की सरपंच गुंजन कुमारी ने बताया कि हमारे पंचायत में विकास को लेकर इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया लेकिन हमें कोई जानकारी तक नहीं दी गई।

Loading...