पूर्णिया: जलालगढ़ के डिमिया पंचायत में डीएम ने लिया सात निश्चय योजना का जायजा

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  जलालगढ़ के डिमिया पंचायत में चल रही सात निश्चय योजना का डीएम प्रदीप कुमार द्वारा बुधवार को जायजा लिया गया।  सबसे पहले वार्ड नंबर 9 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनान्तर्गत 3 लाख 36 हजार 200 की लागत से बनी सड़क का उद्घाटन मुखिया मंजूर अहमद एवं वार्ड सदस्य शमीमा खातून से करवाया। उसके बाद वार्ड  8 में बन रही पेवर्ड ब्लॉक सड़क एवं उसकी गुणवत्ता का भी जायजा लिया।

जेई उत्कर्ष आनंद द्वारा सड़क बनाने के लिए जमीन नहीं होने की बात पर डीएम ने सड़क निर्माण को ले ग्रामीणों से जमीन देने का आग्रह किया। डीएम ने घूम घूमकर बने शौचालय को भी देखा एवं ग्रामीणों से खुले में शौच नहीं जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि शौचालय बना लेने से नहीं होगा उसका उपयोग भी जरूरी है। ताकि लोग बीमार न पड़ें।

इस दौरान डीएम ने मध्य विद्यालय डिमिया का निरीक्षण किया और कक्षा में जाकर बच्चों से कुछ सवालात भी किए। इस दौरान डीएम ने ग्रामीणों से विद्यालय की स्थिति की जानकारी ली और पठन पाठन से संबंधित जानकारी भी प्राप्त की। इस मौके पर डीएम ने विद्यालय में व्यवस्था संतोषप्रद नहीं होने व बिना अनुमति कार्यक्रम स्थल से बीईओ बीईओ बिमल कुमार के चले जाने को ले स्पष्टीकरण व वेतन पर तत्काल रोक लगा देने का आदेश दिया।

इस दौरान डीएम ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को शौचालय की नियमित रूप से साफ सफाई कराने के सख्त निर्देश दिए। इसके बाद डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्र पर बने चौपाल पर लोगों की समस्याएं सुनी। जिसमें ग्रामीणों ने पेयजल, बिजली, शौचालय, शिक्षा से संबंधित समस्याओं पर डीएम का ध्यान आकृष्ट कराया। जिसपर डीएम ने ग्रामीणों को जल्द से जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। वहीं जीविका के द्वारा कराए जा रहे शौचालय निर्माण में गति लाए जाने की हिदायत डीएम ने दी।

इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मोनालिशा प्रियदर्शिनी, सीओ फईमउद्दीन अंसारी, मनरेगा पीओ राजीव कुमार, बीपीएम शहनवाज इरफान, इंदिरा आवास पर्यवेक्षक शमीम अख्तर, पंचायती राज पदाधिकारी जफर इकबाल, मुखिया मंजूर अहमद, ललित चौधरी, रंजीत ठाकुर के साथ साथ भारी संख्या में ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Loading...