पूर्णिया: सड़क निर्माण में घटिया सामान इस्तेमाल करने पर ग्रामीणों में आक्रोश

नीरज झा/पुर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  केनगर प्रखंड क्षेत्र के वनभाग चूनापुर पंचायत के वनभाग उत्तर में बन रही पीसी ढ़लाई सड़क में भारी अनियमितता बरते जाने की शिकायत लगातार मिल रही है। सड़क बनाने वाले संवेदक द्वारा न तो योजना से संबंधित कोई बोर्ड लगाया गया है और न ही नियमानुसार इस सड़क को बनाने के लिए बेडमिसाइल का प्रयोग किया जा रहा है। हालांकि सडक निर्माण करने के  पूर्व ही शिलापट् पर योजना सबंधी जानकारी उल्लेख करने का प्रावधान है।

इसके अलावे न ही सड़क बनाने में चोपड़ा बालू का प्रयोग किया जा रहा है। लोकल बालू का प्रयोग संवेदक द्वारा किया जा रहा है। सीमेंट भी घटिया किस्म का प्रयोग किया जा रहा है। मसाला जो बनाया जा रहा है उसके गुणवत्ता का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है और मानक के विपरित 11-01 का मसाला तैयार किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है इस अनियमितता के बाद सड़क कितने दिनों तक टिकेगी कहना मुश्किल है। जबकि इस सड़क को बनाने के लिए 03 लाख 53 हजार रूपए की राशि आवंटित की गई है।

ग्रामीणों का आरोप है कि संवेदक द्वारा राशि की बंदरबांट की जा रही है। जब इस संबंध में संवेदक चंद्र किशोर यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि चोपड़ा बालू नहीं मिलने के कारण ही लोकल बालू को इस्तेमाल में लाया जा रहा है। संवेदक द्वारा सड़क का तो निर्माण करा लिया जाएगा। लेकिन यह सड़क एक माह भी टिक जाए तो गनीमत है। जनता के पैसे का कुछ इस तरह से सरेआम दुरूपयोग हो रहा है। इस संबंध में बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर का कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है और जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Loading...