पूर्णिया:केंद्रीय कारा में शराब पीकर हंगामा करने के जुर्म में बंद कैदी की मौत

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:शराब पी कर हंगामा करने के जुर्म में केंद्रीय कारा में बंद प्रभात कॉलोनी निवासी राकेश कुमार सिंह उर्फ रॉकी सिंह की कारा में ही मौत हो गयी ।मौत की सूचना मिलते ही परिजनों द्वारा सदर अस्पताल में जेल प्रशासन के ऊपर करवाई की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया गया।और आरोप लगाया गया कि जेल में ही मारपीट कर हत्या कर दी गयी और शव को सदर अस्पताल में रखकर भाग गये।

बताया जा रहा है कि सुबह सदर अस्पताल में जेल प्रशासन द्वारा रॉकी सिंह को इलाज के लिए लाया गया लेकिन जब तक डॉक्टर उनके पास पहुचते तब तक उनकी मौत हो गयी । शव को देखकर लग रहा था उनके दाएं हाथ की कलाई टूटी हुई है और शरीर पर भी कई जगह जख्म के निशान थे।

जेल अधीक्षक केंद्रीय कारा पूर्णिया विधु भारद्वाज ने मारपीट के आरोप को गलत बताते हुए बताया कि रॉकी सिंह नशे की लत में था नशा नहीं मिलने के कारण वह बेचैन रहता था  । 2 दिन पूर्व उन्हें जेल के अंदर पदस्थापित डॉक्टर ओपी साह, डॉक्टर महादेव कुमार ने हैंड कब लगाकर रखने का आदेश अस्पताल में तैनात कंपाउंडर को दिया था।

लोहे के बेड पर सोने के कारण वह काफी बेचैन रहता था काफी उछल कूद भी करता था यही कारण उनके शरीर पर कई जगह जख्म के निशान दिख रहे हैं। और शनिवार की सुबह में भी वह जेल के अस्पताल में ही मूर्छित होकर गिर गया था।

जिसके बाद सदर अस्पताल में इलाज़ के दौरान उनकी मौत हो गयी। एसडीओ डॉ बिनोद कुमार ने बताया मजिस्ट्रेट की देखभाल में शव को पोस्टमार्टम करवा दिया गया है इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी ।

(Visited 10 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *