पूर्णिया: जिला प्रशासन को 72 घंटे का अल्टीमेटम कारा अधीक्षक को हटाए,कल से बंद रहेगी दवा दुकान  

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया:पिछले दिनों केंद्रीय कारा पूर्णिया में दवा व्यवसायी राकेश रंजन उर्फ रॉकी सिंह की संदेहास्पद मौत को लेकर पूर्णिया जिला ड्रग एसोसिएशन के सदस्यों ने कारा अधीक्षक विधु भारद्वाज पर कार्रवाई नहीं होने के बाद कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है।

इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिला ड्रग एसोसिएशन के सचिव लालमोहन सिंह ने कहा कि डीएम प्रदीप कुमार झा को जेल में राकेश की हत्या मामले में केंद्रीय कारा अधीक्षक विधु भारद्वाज को हटाने के लिए पहले 24 फिर 72 घंटे का समय दिया गया था। लेकिन,अब तक जिला प्रशासन द्वारा जेल अधीक्षक पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई।

उन्होंने बताया कि  सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि शुक्रवार से जिले के तमाम खुदरा एवं थोक विक्रेता दुकानदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक केंद्रीय कारा अधीक्षक को पद से हटा नहीं दिया जाएगा। श्री सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा भी जांच-पड़ताल के बावजूद कारा अधीक्षक पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। बुधवार को डीएम प्रदीप कुमार झा और सिविल सर्जन डॉ. के.एम पूर्वे को पत्र लिखकर बता दिया गया है कि जिले के तमाम खुदरा एवं थोक दवा विक्रेता संघ शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं ।

उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि आखिर क्या कारण है कि एक सप्ताह  से अधिक का समय बीतने के बावजूद कारा अधीक्षक पर जिला और पुलिस प्रशासन किसी भी तरह की कोई कार्रवाई करने से परहेज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक की जितनी भी जांच हुई है ऐसे में निष्पक्ष जांच की आशा इसलिए नहीं की जा सकती है कि कारा अधीक्षक पद पर बने हुए हैं और अधीक्षक के द्वारा किसी न किसी रूप से जांच को जरूर प्रभावित किया गया होगा। इस मामले की निष्पक्ष जांच तभी सुचारु रूप से हो पाएगी जब कारा अधीक्षक पद पर नहीं रहेंगे।

Loading...