अररिया:बिवियुमो अध्यक्ष ने एसडीएम को सौंपा चार सूत्री मांग पत्र

नितीश कुमार/पुर्णिया
पूर्णिया/बिहार:  बिहार विकास युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रसेनजीत कृष्ण ने अररिया एसडीएम से मिलकर चार सूत्री मांग पत्र सौंपा । मांग पत्र में लिखा है की परमान नदी किनारे शवदाह गृह का निर्माण में करीब 87 लाख की लागत आयी थी । निर्माण के बाद शव तो नहीं जले, लेकिन शवदाह गृह जरूर खंडहर में तब्दील हो गया। विभाग के लापरवाह रवैये के कारण आम जन को शवदाह में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।

मोर्चाध्यक्ष श्री कृष्ण ने कहा अररिया अनुमंडल क्षेत्र में गैस की काफी कालाबाजारी हो रही है । ये कालाबाजारी बिना गैस एजेंसी संचालक के सहमती के संभव नहीं है । यही नहीं सिलेंडर पहुंचाने वाले ठेला भेंडर को एजेंसी के द्वारा क्या मजदूरी दी जाती है यह साफ नहीं होने के कारण ठेला भेंडर को ग्राहकों से ही रुपया लेना पड़ता है ।

सबसे जरूरी बात की एक भी एजेंसी वाले ठेला भेंडर को गैस जैसे ज्वलनशील पदार्थ को आपूर्ति करने के काम में न कोई सुरक्षा व्यवस्था देती है ना ही बीमा वगैरह । यदि कभी सिलेंडर आपूर्ति के दौरान सिलेंडर विस्फोट हो गया तो बहुत ही जानमाल का नुकसान होगा जो कि एक बड़ी लापरवाही का मामला बनता है ।

आगे उन्होंने बताया की बकरा नदी तटबंध की मरम्मती की मांग मोर्चा के द्वारा पूर्व से किया जाता रहा है लेकिन आज तक तटबन्ध के मरम्मत के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए । यदि विभाग का यही उदासीन रवैया रहा तो तटबन्ध किनारे बसे आम आवाम को पूर्व की तरह काफी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा । इसके लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है ।

वहीं एडीबी चौक से आश्रम रोड़ जाने वाली सड़क जर्जर होने की बात कहा है । मोर्चा के मिथलेश यादव,धीरज पासवान,धनंजय शांडिल्य,शिवशंकर कुमार,बबलू यादव ने भी मांगों का समर्थन किया ।

Loading...