पूर्णिया: BNMU चुनाव में नामांकन खत्म, वोटरों को लुभाने में जुटे प्रत्याशी

 नीरज झा/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:  बीएनएमयू छात्र संघ चुनाव मेें नामांकन प्रक्रिया बुधवार को समाप्त हो गई। इसके साथ ही नामांकन संवीक्षा के साथ प्रत्याशी की सूची का प्रकाशन भी किया जा चुका है। पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया से जहां अभाविप, जाप छात्र परिषद, छात्र जदयू, छात्र राजद के अलावा अन्य दलों ने नामांकन किया। नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब जिले के पांच कॉलेजों में कुल 25 हजार 604 मतदाता को लुभाने में सभी छात्र संगठन जुट जायेेंगे। सभी छात्र संगठन के साथ राजनीति दल भी पर्दे के पीछे से अपने छात्र संगठनों को जिताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। क्योकि यह मौका पहली बार  इतिहास में नाम दर्ज कराने वाला है।
छात्र संघ चुनाव को लेकर सियासी खिचड़ी पकनी शुरू हो गई है। नामांकन के दिन बुधवार को सभी संगठन ने उम्मीदवार पर पत्ते खोले। नामांकन के बाद अब चुनावी मंथन और किला भेदने में जुट गए हैं सभी छात्र संगठन। विदित हो कि चुनाव पहली बार हो रहा है और यह नाक की लड़ाई साबित हो सकती है।चुनाव को लेकर बढ़ रही गर्मी के साथ ही सियासी पारा भी चरम पर पहुंच चुका है। इस  चुनाव को सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों अपनी-अपनी प्रतिष्ठा से जोड़कर देख रहे हैं। इसे भविष्य की चुनावी राजनीति योजना में छात्र संघ चुनाव लिटमस टेस्ट के रूप में भी देखा जा रहा है।
छात्र जदयू पूर्णिया कॉलेज के उपाध्यक्ष व रामलाल कॉलेज माधवनगर पर उतारा प्रत्याशी
बीएनएमयू छात्र संघ चुनाव को लेकर बुधवार को छात्र जदयू ने दो कॉलेज में पर्चा दाखिल किया। जिसमें पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया व आरएल कॉलेज माधवनगर शामिल है। पूर्णिया कॉलेज से उपाध्यक्ष पद पर रमाकांत कुमार,महासचिव पद पर सूरज कुमार पासवान, कोषाध्यक्ष पद पर  सूरज कुमार वहीं कॉंसिल मेंबर पद पर प्रणव कुमार ने पर्चा दाखिल किया। सभी को जिलाध्यक्ष माणिक आलम ने माला पहना कर शुभकामनाएं दी और जीत का दावा किया। इस मौके पर युवा महानगर महासचिव मो. कैफी,छात्र जदयू के नगर अध्यक्ष अमृतेश कुमार, अजय कुमार, रणजीत कुमार, मंजर आलम, मो. जुबेर,गाजी अनवर, शुभम सिन्हा आदि उपस्तिथ थे। वही रामलाल कॉलेज माधवनगर में अध्यक्ष पद के लिए बलराम कुमार, उपाध्यक्ष के लिए प्रिया कुमारी, महासचिव के लिए कमरान नजीर,सचिव पद के लिए गौरव कुमार, संयुक्त सचिव पद के लिए कुंदन कुमार, कोषाध्यक्ष पद के लिए आशीष कुमार ने पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर छात्र जदयू के जिला महासचिव विनीत कुमार, अबुबकर उर्फ राजू, भवानीपुर प्रखण्ड अध्यक्ष एहतिशाम आलम, मंजर आलम, आशीष कुमार आदि उपस्थित थे।
महिला कॉलेज पूर्णिया से जाप छात्र परिषद ने भरा पर्चा
जन अधिकार छात्र परिषद् की तरफ से पूर्णिया महिला काॅलेज में अध्यक्ष पद से इरफाना आजमी, उपाध्यक्ष किरण भारती, महासचिव गजल, संयुक्त सचिव निती कुमारी, कोषाध्यक्ष रोमा कुमारी, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मौसम कुमारी, रेशमी कुमारी, कृति कुमारी, दिपू कुमारी ने पर्चा भरा। वहीं इस मौके पर मुख्य रूप से छात्र परिषद नेता पुजा सिंह, चंदा कुमारी, अफसाना आजमी, खुशबू कुमारी, ज्योति कुमारी, नासीन प्रवीण सभी उम्मीदवार ने कहा कि हमलोग चुनाव जीतेंगे।
पूर्णिया कॉलेज से निखिल अध्यक्ष व सूरज सचिव पद के अभाविप उम्मीदवार
पूर्णिया बीएनएमयू छात्र संघ चुनाव के अंतिम दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नामांकन दाखिल किया। जिसमें अध्यक्ष पद पर निखिल कुमार, उपाध्यक्ष पद पर दीपक कुमार झा, सचिव पद पर सुरज कुमार वर्मा, संयुक्त सचिव पद पर कृष्णा कुमार, कोषाध्यक्ष पद पर लाल कुमार ने पर्चा दाखिल किया। वहीं महिला कॉलेज से अध्यक्ष पद पर मधु कुमारी, उपाध्यक्ष पद पर स्नेहा कुमारी, सचिव पद पर पुजा कुमारी, संयुक्त सचिव पद पर ममता मूर्मू व कोषाध्यक्ष पद पर प्रीती कुमारी ने नामांकन दाखिल किया।
एमएल आर्या कॉलेज कसबा से किशन राज ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद पर आभाष कुमार दुबे, सचिव पद पर नीरज कुमार सिंह, संयुक्त सचिव पद प्रिया कुमारी, कोषाध्यक्ष विवेक राज ने नामांकन किया। आरएल कॉलेज माधवनगर में अध्यक्ष पद पर राखी कुमारी, उपाध्यक्ष पद पर नीतीश कुमार, सचिव पद पर अंकुश कुमार, संयुक्त सचिव पद पर शांति कुमारी ने कोषाध्यक्ष पद पर विकास कुमार उम्मीदवार होंगे। इस नामांकन प्रक्रिया में नवगछिया के पूर्व कार्यकर्ता अजय कुमार ने अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया और उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने जो मेहनत किया है वो चुनाव परिणाम में दिखेगा। विद्यार्थी परिषद के  सभी उम्मीदवार जिले के सभी महाविद्यालयों में जीत का परचम लहराएगी।
अगले पेज पर जाने के लिए नीचे स्क्रॉल करें
Loading...