पूर्णिया:शहर में बढ़ रही बाइक चोरी की घटनाएं, पुलिस बनी है लापरवाह 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार: शहर में इन दिनों बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ रही है जो पुलिस लापरवाह बनी हुई है। शहर के कई इलाकों से बाइक चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। एक दिन पहले भी गुलाबबाग के एक घर से चोरों ने ग्रिल का ताला काटकर बाइक की चोरी कर ली। इस मामले में 24 घंटे बीतने के बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं। 10 दिन पहले पुलिस 12 चोरी की बाइक के साथ दो चोर को भी गिरफ्तार की थी। इसके बाद लोगों में उम्मीद जगी थी कि शायद अब बाइक चोरी की घटना नहीं होगी,लेकिन इसके बावजूद शहर में बाइक चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है।

चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि चौक-चौराहों के अलावा घर से भी बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। बताया जाता है कि बाइक चोर गिरोह के कई सदस्य अभी जेल में हैं लेकिन इसके बाद  भी बाइक चोरी की घटना रूक नहीं रही है। पुलिस बाइक चोरी की घटना को हल्के में ले रही है।

बाइक चोरी की घटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। लाइन बाजार से हर महीने आधा दर्जन से अधिक बाइक चोरी हो रही है।  एक माह पहले भी गुलाबबाग के बागेश्वरी स्थान से एक ही घर से घर का ग्रिल काटकर दो बाइक की चोरी हो गई थी।

इस मामले में पुलिस महज औपचारिकता पूरी कर चुप हो गई है। गौरतलब है कि गुलाबबाग समेत आसपास के क्षेत्रों में खास कर मकई के सीजन में प्रतिदिन लोगों की भारी भीड़ जुटती है जिसका चोर फायदा उठाता है। यही कारण है कि मकई के तीन माह के सीजन में 200 से अधिक चोरी की घटनाएं होती है लेकिन पुलिस इस दिशा में कोई खास कार्रवाई करती नजर नहीं आती है।

Loading...