पूर्णिया:बायसी के पुरानागंज पंचायत से सुगवा महानंदपुर जाने वाली सड़क बदहाल

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:बायसी प्रखंड अंतर्गत पुरानागंज पंचायत से सुगवा महानंदपुर पंचायत जाने वाली सड़क पिछले वर्षों से बदहाल व जर्जर है। आवागमन पूरी तरह से बाधित है लेकिन विभागीय कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं हो पा रहा है। जिससे ग्रामीणों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है।

खासकर बरसाती दिनों तो स्थिति और भी दूभर हो जाती है। सड़क पर जलजमाव के कारण अक्सर हादसे होते हैं और लोग हर वक्त विकल्प की तलाश में रहते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई वर्ष बीत गए लेकिन पंचायत की सड़कों का कायाकल्प नहीं हुआ। जिससे पूरे इलाके में विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। बता दें कि इन दोनों पंचायत में सघन आबादी है और आज भी लोगों को प्रखंड मुख्यालय आने जाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है।

सुगवा महानंदपुर के ग्रामीण मो मोकर्रम रजा, अफरोज अंसारी, मो महताब आलम, रागिब अहसन कहते हैं कि इस पंचायत में बारिश के मौसम में लोग अपने घर जाने के लिए घुटना भर पानी व कीचड़ पार कर जाते हैं। इस सड़क के दोनों ओर लगभग दो किलोमीटर तक सड़क के दोनों ओर निर्माण कार्य पूरा हो चुका है लेकिन आधा किमी तक कार्य छोड़ देने से आवागमन बाधित है।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण हो जाने से सुगवा महानंदपुर व पुरानागंज पंचायत के लोगों को सहुलियत मिलेगी। वहीं डंगराह एनएच 31 से प्रधानमंत्री सड़क पुरानागंज तक काफी जर्जर है। इस राह से होकर वाहन चालक भी जाना पसंद नहीं करते हैं। शाम ढलने से पूर्व लोग इसी कोशिश में लगे रहते हैं कि वे जल्द से जल्द अपने घरों काे लौट जाएं।

इस पंचायत से बायसी प्रखंड मुख्यालय जाने के लिए बंगाल होकर घूम कर करीब पांच किलोमीटर अतिरिक्त सफर तय करना पड़ता है। वहीं प्रखंड के चंद्रगामा पंचायत के फटकी चौक से प्रधानमंत्री सड़क मीनापुर के बैरिया बाजार जाने वाली सड़क की स्थिति भी दयनीय है और छोटे बड़े वाहनों का आवागमन प्रभावित है।

Loading...