पूर्णिया:बाढ़ अनुश्रवण समिति की बैठक नहीं होने पर बरसे पंचायत समिति सदस्य 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार: बायसी अनुमंडल मुख्यालय में पंचायत समिति की बैठक आहूत की गई। बैठक एसडीओ सावन कुमार की अध्यक्षता में की गई। बैठक में प्रमुख के खिलाफ आवेदन 21 समिति द्वारा लिखित आवेदन दिया गया कि अगर 15 दिन के अंदर अगर प्रमुख द्वारा बैठक आहूत नहीं की गई तो समिति द्वारा निर्णय लिया जाएगा।

सभी समिति ने कहा कि कार्यकलाप नियमानुसार नहीं किया जा रहा है। प्रमुख द्वारा विगत छह माह से बैठक नहीं हुई जो कि घोर अनियमितता है। प्रमुख द्वारा योजना में मनमाने ढंग से योजना पंजी में वाधना योजना के बिना समिति को विश्वास में लिए बगैर योजना को क्रियान्वित किया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष आई बाढ़ में बाढ़ प्रभावितों के लिए कोई ठोस पहल नहीं की गई। जिस कारण आज भी लाभुकों को उचित लाभ नहीं मिल पाया है। यही नहीं बाढ़ अनुश्रवण की विशेष बैठक तक नहीं की गई।

आम लोगों की परेशानी को देखते हुए सभी उपस्थित सदस्यों ने अनुमंडल पदाधिकारी से हस्तक्षेप की मांग की है। इस बैठक में मुखिया संघ अध्यक्ष जाबेद एकबाल, समिति किरण देवी, मंजूरी खातून, इम्तियाज आलम, मो बाबुल, विनोद यादव, पवन कुमार साह, जुबेर आलम, रिफत फातमा, बाबुल शर्मा, सफीक आलम, मो जुनैद आलम, राहिला, अफसाना खातून, निर्मल राय समेत कई अन्य समिति मौजूद थे।

(Visited 3 times, 1 visits today)
loading...