पूर्णिया:बैसा के सुकरना से खाता टोली जाने वाली सड़क पर टूटा है पुल, ग्रामीणों को हो रही परेशानी

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:बैसा प्रखंड अंतर्गत असियानी पंचायत के सुकरना से खाताटोली जाने वाली सड़क पर दो स्थलों पर पुल नहीं होने के कारण लोगों को आवागमन करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के तीन से चार महीने तक काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यातायात समस्या के कारण लोगों से जनसंपर्क नहीं हो पा रहा है।

इस संदर्भ में पंचायत मुखिया प्रतिनिधि मो जाहिद आलम ने बताया कि पिछले दस वर्षों से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पुल नहीं बनने से कई गांव के लोगों के सामने आवागमन की विकट समस्या खड़ी है। ऐसे विकराल हालात एक या दो बार नहीं बल्कि यहां के लोगों को कई वर्षों से भुगतने पड़ रहे हैं। बरसात के समय धार में पानी भर जाने के बाद आवागमन पूरी तरह से खत्म हो जाता है।

जिसके वजह से गांव के लोगों को काफी परेशानी होती है। वहीं बरसात में किसी की तबीयत खराब होने या महिलाओं के प्रसव पीड़ा होने के बाद कई तरह की समस्याओं से लोगों को जूझना पड़ता है। कभी कभी तो गांव में ही प्रसव कराना पड़ जाता है। इस गांव से किसी को अस्पताल या प्रखंड मुख्यालय जाना पड़े तो महज पांच किमी की दूरी के लिए पंद्रह किमी घूमकर जाना पड़ता है।

क्षेत्रीय जिला परिषद असरारुल हक ने बताया कि टेपा टोला से खाताटोली जाने वाली सड़क के रियाद अली एवं सुकरना धार पर उम्मीदों के सहारे पिछले दस सालों से आमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दोनों स्थानों पर पुल निर्माण की निविदा हो चुकी है लेकिन ठेकेदार द्वारा अबतक कार्य शुरू नहीं किया गया है।

ग्रामीणों का कहना है कि विभागीय पदाधिकारी को इस दिशा में सख्त कदम उठाने की दरकार है ताकि समय से निर्माण कार्य शुरू हो सके। इस संबंध में कई बार ग्रामीणों के द्वारा जनप्रतिनिधि व जिला प्रशासन से भी गुहार लगाई गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

(Visited 47 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *