पूर्णिया:डीएम ने निरीक्षण के दौरान बच्चों से पूछे सवाल,एमडीएम नहीं बनने पर लगाई क्लास

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार: डीएम प्रदीप कुमार झा गुरूवार को निरीक्षण के दौरान शिक्षक की भूमिका में नजर आए। वे प्रखंड के निपनिया पंचायत के वार्ड नंबर 13 में गली नली, शौचालय, आवास योजनाओं समेत अन्य कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे थे। जिसके बाद पूरे प्रखंड में कर्मियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बना रहा और वे विधि व्यवस्था को तत्काल सुधारने में लगे रहे।

निरीक्षण के क्रम में डीएम द्वारा मध्य विद्यालय निपनिया, प्राथमिक कन्या विद्यालय निपनिया, प्राथमिक विद्यालय निपनिया में पठन पाठन का जायजा लिया गया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से कुछ सवाल भी पूछे, जिसका बच्चों ने जवाब भी दिया। वहीं प्राथमिक कन्या विद्यालय निपनिया में एमडीएम नहीं बनने से वे खासे नाराज दिखे और वहां मौजूद प्रधान व संबंधित कर्मियों की क्लास लगाई।

वहीं दूसरी ओर निपनिया पंचायत के वार्ड नंबर 13 में चल रही गली नली योजना का भी निरीक्षण किया। जिसके बाद शौचालय निर्माण समेत आवास योजनाओं का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

…लोगों की सुनी समस्याएं : 

डीएम को ग्रामीणों ने बारी बारी से अपनी समस्याएं सुनाई। गांव के बुजुर्ग महिला पुरूषों ने वृद्धा पेंशन नहीं मिलने को लेकर अपनी फरियाद लगाई और राहत देने की अपील की। जिस पर डीएम ने जल्द कार्य होने का भरोसा दिलाया। वहीं कुछ ग्रामीणों ने बिजली कनेक्शन नहीं मिलने की शिकायत की। जिस पर डीएम ने बीकोठी बीडीओ को सात दिनों के अंदर कैंप लगाकर बिजली कनेक्शन दिए जाने का निर्देश दिया। डीएम की कार्रवाई से स्थानीय लोगों में काफी हर्ष का माहौल देखा गया।

…स्वास्थ्य केंद्र का भी किया निरीक्षण : 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने सभी कमरों, दवा वितरण काउंटर समेत साफ सफाई का जायजा लिया। वहीं ऑपरेशन रूम में गंदगी पर प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक को उन्होंने फटकार लगाई और सेवा में नियमित रूप से रहने की सख्त हिदायत दी। साथ ही उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को भी कई दिशा निर्देश दिए।

इस मौके पर उप विकास आयुक्त रामशंकर, अनुमंडल पदाधिकारी राजेश्वरी पांडेय, प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार रजक, मनरेगा पदाधिकारी संजीत कुमार, शिक्षा पदाधिकारी नागेश्वर मंडल, मध्याह्न भोजन प्रभारी प्रवीण कुमार, भारत भूषण, संजीत कुमार, रमन कुमार, पप्पू मंडल, डॉ अजय कुमार, रामराज सिंह, सुजीत कुमार सहित कई अन्य मौजूद थे।

(Visited 35 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *