पूर्णिया:अमौर बैसा में गत वर्ष बाढ़ में क्षतिग्रस्त 20 ग्रामीण सड़क निर्माण की योजनाकार्य विभाग द्वारा स्वीकृत

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार: अमौर एवं बैसा प्रखंड में गत वर्ष बाढ़ में क्षतिग्रस्त 20 ग्रामीण सड़क निर्माण की योजना  स्वीकृत की गई है जिसका संविदा होने जा रहा है। यह जानकारी ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल बायसी के कनीय अभियंता गिरजानंद सिंह ने दी है।

उन्होंने कहा है कि गत वर्ष आयी भीषण बाढ़ के प्रकोप से अमौर एवं बैसा प्रखंड के अधिकांश ग्रामीण सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई थी। बायसी बैसा मुख्य मार्ग भी जगह जगह कट गया था और मार्ग की फ्लाइंग मिट्टी पूरी तरह से बाढ़ की तेज धारा में बह गई थी। जिस कारण इस मार्ग पर महीनों तक बड़े वाहनों का परिचालन ठप हो गया था और आमलोगों को आवागमन में घोर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा सर्वप्रथम फेज-1 के तहत बायसी बैसा क्षतिग्रस्त मार्ग को दुरूस्त कर वाहनों का परिचालन शुरू करवाया गया तथा ग्रामीण क्षेत्रों में तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सड़क कटिंग में ईंट टुकड़ा आदि भर कर सड़कों पर आवागमन बहाल किया गया। बाद में क्षतिग्रस्त सभी ग्रामीण सड़कों का फेज-2 के तहत सर्वेक्षण कर डीपीआर तैयार किया गया और ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा योजनाओं को स्वीकृत कर संविदा निकाली गई है। संविदा की तिथि 16 जुलाई से 25 जुलाई 2018 तक निर्धारित की गई है। संविदा होने के पश्चात इन दोनों प्रखंडों की क्षतिग्रस्त सभी ग्रामीण सड़कों का निर्माण होगा और ग्रामीणों को यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी।

अमौर एवं बैसा प्रखंड में स्वीकृत सड़क निर्माण योजनाओं में खरहिया से शहनगांव, पीपरा से गरकैली, तेरदई से रैली, अमौर से सिरोटोली, अमौर से पैठानटोली, गेरूआ से सिहालो, रहटबलिया से ढढिया,  महेशबथनाहा से गैरियागाछ,  अमौर से सिंघिया, एप्रोज रोड से चन्देल, रायबेर से प्रसादपुर, एप्रोच रोड से खगजना, पटखुआ से खपरा, भासाबाड़ी से धोबिया, खपड़ा से किलपाड़ा खुर्द, भासाबाड़ी से फेरी पूर्णिया, भासाबाड़ी से पारा पूर्णिया, महलबारी से बलियारपुर, तापाटोली से असियानी अर्जुन भीट्टा, एप्रोच रोड से अर्जुनभिट्टा काशीबाड़ी सड़क निर्माण की योजना शामिल है।

(Visited 25 times, 1 visits today)
loading...