पूर्णिया: औचक निरीक्षण में मैट्रिक परीक्षा में दो परीक्षार्थी निष्कासित

नीरज झा/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  गुरुवार को मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन के दो परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया। डीईओ मिथिलेश प्रसाद ने बताया कि धमदाहा हाई स्कूल में औचक निरीक्षण के दौरान दोनों छात्रों के बगल में चीट फेंका हुआ मिला था। जिसके बाद दोनों छात्रा को वहां मौजूद वीक्षक को निष्कासित करने का आदेश दिया गया। पहली छात्रा टीकापट्टी उच्च विद्यालय की बतायी गई है।

निष्कासित दोनों छात्रा ने बताया कि वो चिट नहीं कर रही थी। उसके पैर के आगे जमीन पर कोई पुर्जा गिरा था। जिसके आधार पर उससे कॉपी छीन ली गयी। इस मामले में धमदाहा एसडीएम पवन कुमार मंडल ने बताया कि जिलाशिक्षा पदाधिकारी के आदेश पर दोनों छात्रा को निष्कासित किया गया है। वहीं जिले में परीक्षार्थी के निष्कासन से छात्रों के बीच खलबली मच गई।
ऑब्जेक्टिव प्रश्न में उलझे छात्र
मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन गुरुवार को सामाजिक विज्ञान के ऑब्जेक्टिव प्रश्न ने परीक्षार्थियों को उलझाया। कुछ छात्र परेशान दिखे। परीक्षा के दूसरे दिन जहां कुछ छात्रों को प्रश्न आसान लेगे वहीं कुछ छात्रों को उलझाया। वहीं छात्र कृष्ण कुमार ने बातया कि 40 नंबर के ऑबजेक्टिव ने परेशान किया। जबकि ओएमआर शीट भरने में भी थोड़ा वक्त लग गया। वहीं छात्र रोहित कुमार ने बताया कि परीक्षा मेें प्रश्न हार्ड थे। जबकि सुमित कुमार ने कहा कि ओएमआर शीट भरने में 45 मीनट का समय लग गया।
पहली पाली में 123 व दूसरी पाली में 115 छात्र अनुपस्थित
मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में कुल 18206 छात्रों में 18083 छात्र उपस्थित व 123 छात्र अनुपस्थित थे। वहीं दूसरी पाली में 16207 परीक्षार्थी में से 16092 उपस्थित व 115 छात्र अनुपस्थित थे। वहीं डीईओ ने बताया कि परीक्षा हर हाल में कदारमुक्त होगी। इससे कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

Loading...