पूर्णिया:सांसद व विधायक ने किया था नाला निर्माण का शिलान्यास, लेकिन नही हो सका निर्माण

निक्कू झा/चंपानगर
पूर्णिया/बिहार : एक ओर जहां सरकार विकास की बात कर रही है वहीं कोहवारा पंचायत के चंपानगर में विकास के नाम पर सरकार की योजनाएं हवा हवाई साबित हो रही हैं। शिलान्यास के दो माह बीत जाने के बाद भी नाला निर्माण नहीं किया गया है। सिर्फ कागजों एवं शिलान्यास बोर्ड से ही काम चलाया जा रहा है और धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

विदित हो कि दो माह पूर्व कोहवारा पंचायत के चंपानगर देविघरा प्रांगण समीप से टेम्पू स्टैंड किशोरी गुप्ता की दुकान तक मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत प्राक्कलित राशि 14 लाख 94 हजार की लागत से बनने वाले छह सौ फीट नाले के निर्माण का शिलान्यास पूर्णिया सांसद संतोष कुशवाहा एवं कसबा विधायक मो अफाक आलम ने किया था। लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी नाला निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ।

लोगों को पानी व कीचड़ से ही होकर अपने गंतव्य स्थल तक जाना पड़ता है। नाला न होने से बरसात के पानी की निकासी नहीं हो पाती है और सड़क पर ही पानी जमा हो जाता है। बाजार में लगभग हजारों दुकानें है और हजारों लोग बाजार में क्रय विक्रय करने के लिए आते हैं। उन्हें पानी व कीचड़ की समस्या से जूझना पड़ता है। व्यापारियों के क्रय विक्रय पर असर पड़ता है और आर्थिक स्थिति पर संकट के बादल छा जाते हैं। विदित हो कि चंपानगर बाजार विगत कई दशकों से जलजमाव की समस्या से जूझ रहा है। नाला निर्माण की मांग स्थानीय ग्रामवासी एवं बाजार संघ की ओर से पिछले कई दशकों से सांसद एवं विधायक से की जा रही है। काफी जद्दोजहद बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों बाजार संघ एवं ग्रामीणों के अथक प्रयास पर दुर्गा मंदिर से टेंपो स्टैंड तक कुल 600 फीट के नाले का शिलान्यास किया गया है।

लेकिन सरकार के विकास की इस धीमी गति से क्षेत्र की जनता क्षुब्द एवं हैरान है। बाजार वासियों ने पूर्णिया सांसद से गुहार लगाकर जल्द ही शिलान्यास नाले का निर्माण करवाने की अपील की है।

(Visited 22 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *