तेजस्वी को नीतीश की सलाह ‘सुनो बाबू राजनीति में करियर लंबा है…’

नीरज झा/डेस्क

पटना/बिहार:  बिहार विधानसभा में  सोमवार को तेजस्वी के सवाल पर बमके नीतीश कुमार ने जब  कहा  सुनो बाबु राजनीति में लंबा करियर है। राजद के वरिष्ठ नेता सिद्दीकी जी (अब्दुल बारी सिद्दीकी) की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसको सिखाते नहीं हैं सिखाइए थोडा सदन में यही सब बोला जाता है। ऐसा पहली बार विधानसभा में देखने  सोमवार को मिला जो शायद पहले कभी न देखा गया हो।

दरअसल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और  दंगा फैलाने वाले की गिरफ्तारी की मांग सदन में करने लगे। लेकिन तेजस्वी यादव हमेशा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चचा कहकर सबोंधित करते हैं। पहली बार नीतीश कुमार ने सदन में तेजस्वी को बाबू कहकर सबोंधित किया।
वही मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनवमी मे कहां  दंगा हुआ है और कौन कहता है कि दंगा हुआ है। कहीं कोई घटना नहीं हुई है। विपक्ष जिस तरह से दंगा दंगा का रट लगाए हुए हैं उससे तो लगता है कि यही लोग दंगा भडकाना चाहते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि झगड़ों पर सदन में मुद्दा उठाने से जाहिर होता है कि मसले  के नीयत को हवा देने की जगह ऐसे मामलों को मिलकर सुलझाने की जरूरत होती है।
औरंगाबाद मे न कोई फायरिंग हूई है न ही वहां कर्फ्यू लगा है। साजिश रचने वाले पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। हलांकि इसी क्रम में सदन में गृह विभाग का बजट पास हो गया।
Loading...