पटना: IRCTC और ओला में हुआ करार, वेबसाइट से बुक करें कैब

नीरज झा/पटना
पटना /बिहार:  टेंशन नहीं लेने का, अब आपको घर से स्टेशन और स्टेशन से घर कैब पहुंचाएगा।  टेंशन नहीं लेना है अगर आप पटना के किसी स्टेशन पर ट्रेन से उतर रहे हैं तो स्टेशन से घर आपको कैब छोड़ेगी। रेल यात्रियों को घर से स्टेशन व स्टेशन से घर आने-जाने में काफी दिक्कत का सामना करना  पड़ रहा था। अब इस दिक्कत को आईआरसीटीसी ने खत्म कर दिया है।  रेल यात्रियों की इस समस्या को सुलझाते हुए कैब एजेंसी ओला से समझौता किया गया है।
रेल यात्री आइआरसीटीसी के वेबसाइट और कनेक्ट नामक मोबाइल एप के जरिये ऑनलाइन कैब की बुकिंग करा सकते हैं। यह सेवा लागू कर दी गयी है। आईआरसीटी के अधिकारी ने  मीडिया को बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तहत छह महीने के लिए समझौता किया गया है।  अगर प्रोजेक्ट सफल रहा, तो और फीचर जोड़ते हुए अंतिम रूम से लागू कर दिया जायेगा।
कैब बुकिंग की यह होगी प्रक्रिया
आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद वेबसाइट की पेज खुलेगा। इसके बाद टूरिज्म सर्विस पर जाकर क्लिक करेंगे, तो कैब ऑप्सन आयेगा। कैब पर क्लिक करने के बाद बुकिंग की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। तब रेल यात्री अपने मनपसंद वाहन और स्टेशन चयनित कर कैब की बुकिंग कर गंतव्य स्थान तक पहुंच सकते हैं।
इन क्षेत्र में शुरू होने वाला था कैब 
दानापुर रेलमंडल क्षेत्र के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना जंक्शन, पाटलिपुत्र जंक्शन और दानापुर स्टेशन से ओला सर्विस शुरू करने की योजना बनायी थी। इस योजना के तहत चारों स्टेशन पर कैब के लिए पार्किंग स्थल चयनित किया और समझौता की प्रक्रिया शुरू की। लेकिन, न्यूनतम सिक्यूरिटी मनी जमा करने को लेकर मामला फंस गया था। अब आइआरसीटीसी ने ओला से समझौता कर लिया है, ताकि रेल यात्री सुरक्षित और आरामदायक तरीके से अपने  गंतव्य स्थान  तक पहुंच सकें।
Loading...