पटना: ब्रेडफोर्ड इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिक महोत्सव रंगारंग कार्यक्रम के बीच संपन्न

पटना/बिहार
पटना/बिहार:  शनिवार को पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में नन्हे मुन्ने बच्चे के सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रम के
बीच वार्षिकमहोत्सव संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि  के रुप मे “श्री आनन्द किशोर” कमिश्नर व विशिष्ट अतिथि“कर्नल ओम प्रकाश” उपस्थित थे। विद्यालय प्रबंधन ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर तमाम शिक्षक व छात्रगण मौजूद थे। मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया।
 इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और विद्यालय के द्वारा किये गए शैक्षणिक उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराया। इस दौरान  स्कूल के छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। जिससे कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।  “प्लेग्रुप से लेकर कक्षा-9 के छात्रों ने कई प्रकार प्रस्तुति दी और जमकर तालियां और वाहवाही बटोरी। विद्यालय प्रबंधन नेअतिथियों का स्वागत किया इस मौके पर तमाम शिक्षक व छात्रगण मौजूद थे।
संस्था के संस्थापक धर्मेन्द्र कुमार ने शाल पतक तथा प्रतिक चिन्ह प्रदान कर अतिथियों को सम्मानित किया। अपने स्वागत संदेश में धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि मेरे विद्यालय का उद्देश्य केवल बच्चों में ज्ञान बांटना ही नहीं अपितु ज्ञान के साथ संस्कार और सुरक्षा प्रदान करना है। मैंने नृत्य संगीत, योग और खेल-कूद के द्वारा शिक्षा को अपने रूचि के अनुरूप बनाने का कार्य किया है।
मुख्य अतिथियों ने शिक्षा में किये गए विधालय के अथक प्रयासों की जमकर सहारना की।
बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ गणेश वन्दना से किया गया एवं बच्चों द्वारा किया गया अल्ट्रा व्याॅलेट नृत्य कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण का केंद्र बना । इस अवसर पर बच्चों द्वारा हिन्दी और अंग्रेजी अभिनय को उपस्थिति दर्शकों ने खुब सराहा। बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम से श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल  जगमगा उठा और प्रत्येक प्रस्तुति पर तालियों की आवाज से गूंज उठा।
कार्यक्रम  के अंत मे धर्मेन्द्र कुमार ने आगत अतिथियों, अभिभावक, शिक्षकों, छात्र एवं छात्राओं का धन्यवाद ज्ञापन किया  ।
Loading...