सीएम नितीश कुमार ने की मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड को लेकर CBI जांच की सिफारिश

पटना:मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में हुए घृनात्मक रेप कांड लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को अपनी सिफारिश भेजने का निर्देश दिया है।जिसके बाद अब सीबीआई जांच होगी।साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार जाँच के लिए प्रतिबद्ध है।घटना को लेकर भ्रम की स्तिथि न रहे इसीलिए इस घटना की अब सीबीआई जांच होगी।

बता दें कि इस घटना को लेकर बिहार विधानसभा से लेकर लोकसभा और राज्यसभा तक बात गूंज रही है ।यहां तक कि विपक्ष सरकार पर आरोप भी लगा रही थी कि आरोपी को बचाया जा रहा है।और साथ ही सीबीआई जांच की मांग भी किया जा रहा था।

लोकसभा में मधेपुरा सांसद पप्पू यादव, कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और आरजेडी सांसद जयप्रकाश नारायण द्वारा घटना को लेकर सीबीआई जांच की मांग की गयी थी।जिसपर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर राज्य सरकार सिफारिश करती है तो हम सीबीआई जांच पर विचार करेंगे।

बता दें कि मुंबई की संस्था टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइसेंज़ (TISS) की टीम ने बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर के बालिका गृह से 21 लड़कियों के साथ यौन शोषण का खुलासा किया था।जिसमे यह भी बताया गया था कि 2013 से लेकर 2018 के दौरान 6 लडकिया मुजफ्फरपुर से गायब हुई।लेकिन पुलिस रिकॉर्ड में इसका कोई चर्चा तक नही है।

हालांकि इस मामले को लेकर डीजीपी केएस द्विवेदी ने बताया कि 11 अभियुक्तों में से 10 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है ।और जल्द की इन सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की जाएगी।

 

Loading...