बिहार के मंत्री ने डीएम को उसी की कुर्सी से हटा दिया और फिर…

160
views

पटना:  बिहार में नए गठबंधन वाली नई सरकार बनी है। सरकार नई है तो जाहिर है मंत्री से लेकर बाबू तक नए नवेले होंगे। नए अरदली होंगे, नई सोच होगी, नई ऊर्जा होगी सबकुछ नया नया होगा। जाहिर है नए नए मंत्री बनेंगे तो जलवा भी होगा। और जुनून की तो पूछिये ही मत। क्या मजाल जो कोई मंत्री जी की शान में गुस्ताखी कर जाए। अरे मंत्री हैं साहब कोई मजाक थोड़े ही है। क्या मजाल कोई इनके सामने खड़े होए और क्या मजाल किसी की जो इनके सामने कुर्सी पर बैठ जाए। अजी ना बिल्कुल नहीं।

बिहार ये मंत्री जी भी यही तो कर रहे थे। नाम है विजय कुमार सिन्हा। पहली बार मंत्री बने हैं। बिहार के लखीसराय सीट से विधायक हैं और केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के करीबी बताए जाते हैं। अब ये जान लीजिये कि आखिर यहां पर इतने तफ्सील से इनका जिक्र क्यों किया जा रहा है। दरअसल मंत्री जी अपने मंत्रालय के काम काज के तौर तरीके का जायजा लेने, मिलने मिलाने शेखपुरा पहुंचे थे।

ANI

वहां के डीएम के चेम्बर मंत्री जी पहुंचे थे प्रोटोकॉल के तहत डीएम साहब अपनी कुर्सी से उठ गए। लेकिन मंत्री जी डीएम के उठने भर से संतुष्ट नहीं थे। बाद में डीएम साहब को सामने वाली उस कुर्सी पर बैठना पड़ा जहां पर उनसे मिलने आने वाले लोग बैठते हैं और खुद मंत्री विजय कुमार सिन्हा डीएम की कुर्सी पर जम गए।

डीएम साहब उसी जगह पर बैठकर मंत्री जी को अपनी बात समझाते रहे और मंत्री जी डीएम साहब की कुर्सी पर बैठकर उनकी बात समझते रहे। इसमें सही गलत का फैसला तो हम नहीं कर रहे हैं। लेकिन इतना जरुर कहा जा सकता है कि कुर्सी का मोह डीएम के चैम्बर में भी नहीं छोड़ पाए मंत्री जी।

Loading...