मधेपुरा:1 सितम्बर को पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी करेंगे इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का उद्घाटन

प्रियांशु आनंद/मधेपुरा
मधेपुरा/बिहार:भारत की महत्वाकांक्षी योजना इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शुरुआत 1 सितम्बर से हो रही है।इस योजना का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तालकटोरा स्टेडियम से पूरे भारत में करेंगे, जिसका प्रसारण सभी शाखाओं और एक्ससेस पॉइंट पर होगा और साथ ही डीडीवन चैनल पर भी इसका सीधा प्रसारण होगा।

इस योजना के बारे में शाखा वरिष्ठ प्रबंधक सुबलेश कुमार ने बताया कि इस योजना की शुरुआत होते ही यह सेवा मधेपुरा के सभी 204 डाकघर में विधिवत प्रारंभ हो जायेगा,जिसके बाद डाकघर के ग्राहक NEFT, RTGS, IMPS, UPI जैसी सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।और साथ ही ऐसे ग्राहक जिनका अभी डाकघर में बचत खाता है,उसे सीधा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से जोड़कर आधुनिक बैंकिंग की सुविधा प्रदान की जायेगी।

ग्राहक को मिलेगा डोर स्टेप सुविधा..
इस योजना के उद्घाटन के बाद ग्राहक को डोर स्टेप सुविधा का लाभ मिल सकेगा।जिसके तहत ग्राहक घर बैठे आईवीआर पर फोन कर खाते से पेमेंट भुगतान की मांग कर सकते है,जिसके बाद 24 घण्टे के अंदर आपके घर डाकिया पहूंचकर आपकी राशि आपको दे देगा।

मिलेगा मोबाइल ऐप्प सेवा…

उद्धघाटन के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ऐप्प भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाएंगे ,जिससे नेट बैंकिंग जैसी सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

ऋण के दूसरे बैंकों से टाईउप..
वरिष्ट प्रबंधक सुबलेश कुमार सिंह ने बताया कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक द्वारा ऋण की सुविधा दूसरे बैंकों से उपलब्ध करवाई जाएगी।ताकि ग्राहकों को ऋण की सुविधा भी प्राप्त हो सके।

Loading...