बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, SHO सस्पेंड

पटना:  बिहार के रोहतास में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद शाहाबाद रेंज के डीआईजी, डीएम और एसपी घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। इस मामले में राज्य के आबकारी विभाग के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। ये घटना रोहतास जिले में कछवा के दनवार गांव की है। कई लोगों की हालत गंभीर भी है। जिनका इलाज अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है।

शाहाबाद रेंज के डीआईजी मोहम्मद रहमान घटनास्थल की तरफ रवाना हो चुके हैं। एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत की जानकारी मिली है। जिसकी जांच कराई जा रही है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कछवा के एसएचओ मुकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।

मीडिया की तरफ से किए गए स्टिंग ऑपरेशन में ये बात सामने आ चुकी है कि बिहार में शराब बंद क बावजूद भी शराब बेचे जा रहे हैं। भले ही इसके बदले मनमाने पैसे वसूले जाते हैं लेकिन लोग अपनी जरुरतों के हिसाब से शराब खरीद रहे हैं और उन्हें शराब की सप्लाई भी की जा रही है।

हाल ही में एक निजी चैनल ने बिहार के शराब माफियाओं का स्टिंग ऑपरेशन किया था। जिसमें माफिया घर तक शराब पहुंचाने की गारंटी दे रहा है। यानि शराबबंदी से पहले इसे खरीदने के लिए लोगों को ठेके तक जाना पड़ता था लेकिन शराबबंदी के बाद अब इसकी होम डिलीवरी शुरु हो गई है।

रोहतास के घटना ये बताने के लिए काफी है कि बिहार सरकार ने शराबबंदी कानून जरूर लगा दिया लेकिन बिहार में शराब की बिक्री पर रोक नहीं लगी है। वहां शराब मिल भी रही है लोग खरीद भी रहे हैं और पी भी रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply