कटिहार: छात्रसंघ चुनाव में छात्रों के बीच मारपीट के बाद DS कॉलेज का चुनाव रद्द

नीरज झा/कटिहार
कटिहार/बिहार:  BNMU छात्र संघ चुनाव को जितनी सरगर्मी पिछले महीने भर से महसूस की जा रही थी जब वोटिंग का दिन आया तो शायर छात्रों में गर्म जोशी उससे कहीं ज्यादा थी। सुबह से वोटिंग शुरु होने के बाद से ही कॉलेज परिसर छात्रों से गुलजार हो गया। हर छात्र अपने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए आतुर था। दिन चढ़ने के साथ छात्रों ये गर्मजोशी और बढ़ी। लेकिन कटिहार के डीएस कॉलेज में नजारा कुछ अलग दिखा।
कटिहार में छात्रसंघ चुनाव में घायल छात्र
कटिहार के डीएस कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई। हालात ये हो गए कि उन्हें रोकने के लिए कॉलेज प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन मरने मारने पर उतारु छात्रों को काबू में करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। छात्रों के बीच हुई इस मारपीट में कुछ छात्रों को चोट भी आई। जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।
कटिहार डीएस कॉलेज का चुनाव रद्द
छात्र संगठनों के बीच हुई मारपीट की वजह से डीएस कॉलेज कटिहार का छात्रसंघ चुनाव रद्द कर दिया गया। अब यहां 16 या 17 मार्च को दोबारा वोटिंग कराई जा सकती है। हलांकी तारीख को लेकर कॉलेज प्रशासन की तरफ से अभी बयान नहीं दिया गया है।
अररिया के फारबिसगंज कॉलेज में भी चुनाव के दौरान छात्रों ने हंगामा किया। छात्रों ने बैलेट बॉक्स तोड़कर बैलेट पेपर लूटने की कोशिश की। हालात को काबू में करने के लिए डीएसपी मौके पर पहुंचे। तब हंगामा कर रहे छात्र काबू में आए।
Loading...