मधेपुरा:कस्तूरबा गाँधी बालिका विधालय की होगी समीक्षा

प्रियांशु आनंद/मधेपुरा
मधेपुरा/बिहार:बिहार शिक्षा परियोजना द्वारा राज्यभर में कस्तूरबा गाँधी बालिका विधालय के कमीयों को लेकर आ रहे शिकायत पत्र पर सख्त कदम उठाते हुए निदेशित किया गया है कि इसके सुधार के लिए राज्य मूख्यालय में पदस्थापित पदाधिकारियों के द्वारा विभिन्न जिलों मेें कस्तूरबा गाँधी बालिका विधालय के अनुश्रवन की योजना बनायी गई हैं ।

इस योजना के तहत जिलावार अावंटित सूची तैयार की गई हैं , जिसे दो समुहों मेेेें बाँटा गया हैं। समूह एक में शामिल पदाधिकारी दिनांक 29 अगस्त से 31 अगस्त की अवधि में कम से कम 1 दिन दो कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का अनुश्रवण एवं समर्थन करेंगे । वहीं समूह दो में शामिल पदाधिकारी दिनांक 4 सितंबर से 6 सितंबर की अवधि में कम से कम 1 दिन में दो कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का अनुश्रवण एवं समर्थन करेंगे ।

……. राज्यभर में कितने पदाधिकारी करेंगे अनुश्रवन
राज्य में कुल 535 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं 76 बालिका छात्रावास को अनुश्रवण करने के लिए कुल 38 पदाधिकारी को चुना गया है ,जिसे दो समुहों मेेेें बाँटा गया हैं । पहले समुह में 21 पदाधिकारी हैं , जो 29 अगस्त से 31 अगस्त की अवधि में अनुश्रवण करेंगे । वहीं दूसरे समुह में 17 पदाधिकारी हैं जो 4 सितंबर से 6 सितंबर की अवधि में करेंगे ।
……शाम 5 बजे तक ही छात्रावास में रह सकते हैं पदाधिकारी
कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और बालिका छात्रावास के अनुश्रवण के लिए सभी पुरुष पदाधिकारी निर्धारित समय 5 बजे अपराहन तक ही छात्रावास में रहेंगे और भ्रमण के उपरांत उनके द्वारा विविध प्रपत्र राज्य कार्यालय को प्रतिवेदन समर्पित किया जाएगा ।
…..पदाधिकारियों के ठहरने की व्यवस्था
अनुश्रवण के लिए आए सभी पदाधिकारीयों के जिला में रात्रि ठहराव के व्यवस्था संबंधित जिला कार्यालय के द्वारा की जाएगी । जिसके लिए पदाधिकारीयों को संबंधित जिला के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी , लेखा पदाधिकारी , जिला जेंडर समन्वयक से संपर्क कर सकते हैं ।

Loading...