बिहार के भोजपुर में दो पत्रकारों की हत्या, पूर्व मुखिया पर लगा आरोप

पटना/बिहार:  बिहार के भोजपुर में दो पत्रकारों की हत्या कर दी गई। दोनों पत्रकारों की हत्या का आरोप पूर्व मुखिया मोहम्मद हरसु और उसके बेटे पर लगा है। नवीन दैनिक भास्कर में पत्रकार थे जबकि विजय एक मैगजीन से जुड़े थे। आरोप है कि दोनों आरा-सासाराम हाइवे पर अपनी बाइक से जा रहे थे तभी पूर्व मुखिया ने अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से कुचलकर इनकी हत्या कर दी। इस वारदात को भोजपुर जिले के गडहनी थाना क्षेत्र में नहसी मोड़ के पास अंजाम दिया गया है।

दोनों पत्रकारों की हत्या के बाद लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने इस हत्याकांड में शामिल स्कॉर्पियो को आग के हवाले कर दिया। मौके से दोनों आरोपी भागने में कामयाब रहे। जिस पूर्व मुखिया और उसके बेटे पर हत्या का आरोप लगा है वो दोनों पूर्व में दंगे के आरोपी रह चुके हैं। अपने खिलाफ अखबार में खबर छपने से वो नाराज थे।

इससे पहले भी दैनिक भास्कर के पत्रकार नवीन को कई बार मुखिया की तरफ से धमकी मिली थी। जिस दिन इनकी हत्या की गई उस दिन भी विजय के साथ मुखिया की नोंकझोंक हुई थी। लेकिन तब मामला शांत हो गया। बाद में जब दोनों रामनवमी को कवर कर वापस जा रहे थे तब स्कॉर्पियो से कुचलकर उनकी हत्या कर दी गई।

जिस तरह से ये हत्या की गई है उससे साफ हो जाता है कि जानबूझकर गाड़ी से दोनों पत्रकारो को कुचला गया है। वारदात के बाद पुलिस का कहना है कि इस मामले में केस दर्ज कर ली गई है। और दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Loading...