बिहार के डीएम ने गाजियाबाद में की खुदकुशी, सुसाइड नोट में वजह का जिक्र

नई दिल्ली:  बिहार के बक्सर के डीएम मुकेश पांडे ने गाजियाबाद में ट्रेन का आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। मुकेश पांडे ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि अपनी पत्नी और मां-बाप के बीच होनेवाले झगड़े से वो परेशान हो चुके हैं इसलिए वो खुदकुशी कर रहे हैं। मुकेश पांडे ने गाजियाबाद में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली। गुरुवार को मुकेश पांडे के ससुर ने दिल्ली के सरोजिनी नगर पुलिस स्टेशन में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

मुकेश पांडे गुरुवार को दिल्ली पहुंचे थे। वो बक्सर से दिल्ली के लिए ये कहकर निकले थे कि उनके मामा को दिल का दौरा पड़ा है। मुकेश बुधवार रात बक्सर से दिल्ली के लिए निकले थे। और गुरुवार को रात तकरीबन 9 बजे उन्होंने गाजियाबाद में खुदकुशी कर ली।

मुकेश के पास से जो सुसाइड नोट मिला है उसमें उन्होंने अपनी मर्जी से खुदकुशी करने की बात लिखी है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक सुसाइड नोट में चार फोन नंबर लिखे हुए हैं। ये सभी नंबर उनके घर के लोगों के हैं। सुसाइड नोट में एक जगह पर ये भी लिखा हुआ है कि विस्तृत सुसाइड नोट बैग में है।

बैग के बारे में उन्होंने लिखा है वह बैग दिल्ली के होटल लीला पैलेस के कमरा नंबर 742 में है। बैग में जो सुसाइड नोट है उसमें पूरी जानकारी लिखी हुई है। लीला पैलेस में जो सुसाइड नोट मिला उसमें लिखा था मैं अपनी पत्नी और मां-बाप के बीच हो रहे झगड़े से बेहद परेशान हूं, इस वजह से ये कदम उठा रहा हूं।

मुकेश को 4 अगस्त को बक्सर का डीएम नियुक्त किया गया था। मुकेश को यूपीएससी परीक्षा में 2012 में 14वां रैंक मिला था।

Loading...

Leave a Reply