मस्ती में समस्तीपुर, U 19 के अनुकूल रॉय को सीएम से साथी तक तक की बधाई

मस्ती में समस्तीपुर, U 19 के अनुकूल रॉय को सीएम से साथी तक तक की बधाई

पटना:  U 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाकर भारत एक बार फिर विश्व विजेता बना है। भारत की इस जीत में बिहार के समस्तीपुर के अनुकूल रॉय की भूमिका काफी अहम रही है। अनुकूल ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 14 विकेट लिये। यही नहीं बल्ले से भी उन्होंने अपना कमाल दिखाया है।

बचपन से सोते जागते हर वक्त क्रिकेट के बारे में सोचने वाले अनुकूल रॉय के लिए क्रिकेट का मैदान उनका दूसरा घर था। क्रिकेट को लेकर बेटे के इस जुनून को देखकर पिता सुधाकर रॉय की चिंता बढ़ गई थी। क्योंकि अनुकूल के भविष्य का सवाल उनके सामने था। वकालत के पेशे से जुड़ने से पहले पिता खुद भी क्रिकेटर रह चुके हैं इसलिए उन्होंने अनुकूल के रूझान को समझा और उसी दिशा में आगे बढ़ने के लिए अपना आशीर्वाद दे दिया। आज बेटा विश्वविजेता बना है तो मां भी गदगद हैं।

अनुकूल जब घर पर नहीं होता था उसके साथी सीधा पटेल स्टेडियम पहुंच जाते थे। क्योंकि पटेल स्टेडियम ही अनुकूल का दूसरा ठिकाना होता था। जिस वक्त बच्चे स्कूल जाते उस वक्त अनुकूल गेंद और बल्ले से खेला करता था। उनके स्थानीय कोच ब्रजेश झा का कहना है कि उसने अपनी प्रतिभा में निखार लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

राज्य के इस नौनिहाल की कामयाबी पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी गदगद हैं। उन्होंने U 19 वर्ल्ड कप जीतने पर पूरी टीम को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कड़े संघर्ष, अथक प्रयास और कड़ी मेहनत से टीम इंडिया ने U 19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीतकर पूरे देश को गौरवान्वित किया है। इस जीत के लिए टीम के सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र हैं।

Loading...