भागलपुर: नाथनगर में दो गुटों में झड़प, हालात काबू में, अफवाह पर ध्यान ना दें

नीरज झा/भागलपुर
भागलपुर/बिहार:  भागलपुर शहर के नाथनगर में दो पक्षों के बीच विवाद को लेकर जमकर  रोडेबाजी हुई । कई गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया गया। डीएम, एसएसपी मौके पर पहुंच चुके थे। इसके बावजूद उपद्रव जारी था। मिली जानकारी के अनुसार  एक पक्ष की तरफ से कलश यात्रा निकाली गई थीजो नाथनगर से गुजर रहा था। इसी दौरान मेदनीनगर चौक पर दूसरे पक्ष के लोग गाना बजाने और वहां कलश यात्रा के ठहरने पर विरोध जताने लगे। कुछ देर तक रुकने के बाद जुलूस  पुलिस के साथ आगे निकल गया।
जुलूस के आगे निकलते ही चंपानगर और बाबू टोला के लोग आमने सामने हो गए  और एक एक-दूसरे पर पथराव  करने लगे। लगभग दो घंटे तक यहां पथराव हुआ। एक पक्ष की ओर से गोलियां भी चलीं चलने की बात कही जा रही हैं। इस बीच  दो पुलिसकर्मी घायल हो गए ।  शुरुआत में पुलिस बल कम होने की वजह से कलश यात्रा का विरोध कर रहे लोगों ने पुलिस को खदेड़ दिया।
इसके बाद दोनों तरफ से पथराव होने लगा। प्रशासन ने पूरे जिले के सुरक्षा बलों व पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर तैनात कर दिया है ।डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे है।
उग्र पक्ष की ओर से आधा राउंड फायरिंग की गई है। इलाके में आगजनी की भी खबर है। हालात बिगड़ता देख दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी। इसे लेकर अफवाह भी तेजी से फैलने लगी जिसके कारण प्रशासन ने नाथनगर में इंटरनेट बाधित कर दिया है। हलांकि अब मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती हो चुकी है। और हालात काबू में है।
मंदिर में छिपकर नाथनगर इंस्पेक्टर बचाई जान 
 इस घटना में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है। मंदिर में छिपकर नाथनगर इंस्पेक्टर ने खुद को बचाया। उपद्रवी लगातार दुकानों में तोड़फोड़ कर रहे थे। हालात बिगड़ता देख मौके पर भगदड़ के हालात बन गए। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। स्थिति को तनावपूर्ण  देखने के बाद  मुंगेर, पूर्णिया, कटिहार व लखीसराय से भी पुलिस जवान को मंगाया कवायद हुई । हलांकि समाचार लिखे जाने तक मामले मे प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया है। पुलिस प्रशासनिक महकमा काफी अलर्ट  और दुरूस्त है किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए।
नाथनगर थाने में तमाम प्रशासनिक महकमा जमा है। आईजी, डीआईजी, एसएसपी, डीएम, डीडीसी, एसडीओ नगर आयुक्त अन्य अधिकारी बैठक कर रहे हैं। प्रशासन की तरफ से लोगों से किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की गई है।
Loading...