बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी हटाए गए, आलाकमान ने जारी किया फरमान

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी हटाए गए, आलाकमान ने जारी किया फरमान

पटना:  बिहार कांग्रेस के बारे में जो सियासी कयास लगाए जा रहे थे उसपर कांग्रेस आलाकमान ने अपनी मुहर लगा दी। बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर कौकब कादरी को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। अभी कादरी बिहार कांग्रेस के उपाध्यक्ष हैं। दिल्ली से आए इस फरमान की गंभीरता इसी से लगाई जा सकती है कि उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया गया है। उनपर पार्टी में फूड डालने के आरोप लगे थे।

कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक चौधरी को बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से तुरंत प्रभाव से हटा दिया है। दरअसल बिहार में महागठबंधन में आई दरार के बाद से ही अशोक चौधरी को पर्टी शंका की दृष्टि से देख रही थी। कयास ये लगाए जा रहे थे कि वो महागठबंधन टूटने के बाद वो पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

उस वक्त ये जानकारी सामने आ रही थी कि कांग्रेस के 27 विधायकों में से 18 विधायक पार्टी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। अशोक चौधरी पर ही विधायकों को जेडीयू में ले जाने के आरोप लग रहे थे। जिसके बाद अशोक चौधरी समेत बिहार कांग्रेस के दूसरे नेताओं को पार्टी हाईकमान ने दिल्ली तलब किया था।

Loading...

Leave a Reply