RJD की जीत के बाद अररिया में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगानेवालों की हुई पहचान,Video

नीरज झा/अररिया
अररिया/ बिहार:  बुधवार को उपचुनाव  के नतीजे के बाद जीत के जश्न में नियम कानून की धज्जियां उडाने वाली घटना  की वीडियो सामने आया है। सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगा रहे हैं। सोशल मीडिया में ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। newstrendindia के पास भी ये वीडियो पहुंचा। लेकिन वीडियो की सत्यता अभी तक नहीं हो पाई थी। लेकिन जब इसी तरह का वीडियो अररिया थाना प्रभारी दीपांकर श्रीज्ञान के पास पुहंचा तो उन्होंने वीडियो में दिख रहे बैकग्राउंड के आधार पर इसकी जांच शुरु की।
उन्होंने खुद इससे संबंधित शिकायत थाने में की और इसकी जांच शुरु की। जिसके बाद ये पाया गया कि वीडियो अररिया का ही है। थाना प्रभारी दीपांकर ने अपनी शिकायत में उस जगह का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है जब वीडियो की जांच की गई तो वो स्थान नवनिर्वाचित सांसद सरफराज आलम , इस्लामनगर  के घर के सामने उत्तर की तरफ का है। उन्होंने आगे लिखा है जब इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच स्थानीय लोगों द्वारा करवाया  गया तो नारा लगानेवालों की भी पहचान हुई।
अररिया थाना प्रभारी दीपांकर श्रीज्ञान द्वारा लिखित शिकायत
उनके नाम हैं आदिव रेजा उर्फ सूमी पे. मो. नवान रेजा (वर्तमान वार्ड पार्षद) आजादनगर, सुल्तान आजमी उर्फ बन्नी पे. नामालुम सा.- आजाद एकेडमी के पास, सहजाद पे. अफरोज आजाद नगर तीनों थाना व जिला अररिया का पहचान किया गया। उन्होंने अगे अपनी शिकायत में लिखी है अन्य अज्ञात की पहचान नहीं हो पाई है।
इसमें लिखा गया है इस तरह का नारा लगाते वीडियो वायरल करना भारतीय दंड विधान की धारा के तहत अपराध है। उन्होंने अपनी शिकायत के अंत में लिखा है चुकी इन्होंने ऐसा किया इसलिए इन तीनों को नामित एवं अज्ञात को आरोपित करता हूूं।
सोशल मीडिया पर बुधवार रात से ही  काफी तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो में ये बताने की कोशिश किया  जा रहा है कि अररिया लोकसभा से जीत हासिल करने वाले आरजेडी  समर्थकों ने जीत के जश्न में अररिया मे  ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ एवं ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ के नारे लगाये। वायरल वीडियो में जीत के जश्न में युवकों की टोली में सर पर हरे रंग की पट्टी बांधे व अबीर-गुलाल के साथ गलियां व आपत्तिजनक नारे लगाते हुए साफतौर पर देखे जा सकते हैं। वाइरल वीडियो जो 34 सकेंड का है। लेकिन वीडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि News trend India नहीं करता है। लेकिन अररिया के थाना प्रभारी ने अपनी शिकायत में इस बात की पुष्टि की है कि ये वीडियो अररिया जिले का ही है।
मतदान से ठीक एक दिन पूर्व चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने विवादित बयान भी उभर कर सामने आया था। जिसमे राय ने कथित रूप से कहा था अगर आरजेडी उम्मीदवार  अररिया से चुनाव जीत  जाते हैं तो अररिया  आतंकवादी समूह आईएसआई का अड्डा बन जायेगा।
Loading...