अररिया में देश विरोधी नारे पर बिहार की सियासत में बढ़ी गर्मी

नीरज झा/अररिया

अररिया/बिहार:  अररिया लोकसभा उपचुनाव में आरजेडी की जीत हुई तो देश भक्ति और देश द्रोही सोच के फर्क को भुला दिया गया। आरजेडी के सरफराज आलम को जीत मिली तो उनके कथित समर्थकों के मुंह से उनकी जीत के नहीं बल्कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे निकलने लगे, भारत के टुकड़े करने की बात की जाने लगी। देश विरोधी सोच रखनेवाले और देश विरोधी नारा लगानेवाले तीन युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। दो की गिरफ्तारी हो चुकी है तीसरे की तलाश की जा रही है। लेकिन जब इस देश विरोधी गतिविधी पर आरजेडी के नवनिर्वाचित सांसद सरफराज अहमद से सवाल किये गए तो उन्होंने इसे बीजेपी की साजिश बता दिया।

सरफराज आलम ने कहा कि जिनलोगों ने ऐसा किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। लगे हाथों बीजेपी के घेरते हुए उन्होंने कहा कभी बीजेपी मंदिर मस्जिद के नाम पर लड़वाती है तो कभी अररिया जैसी हरकत करवाती है। दरअसल बीजेपी मुद्दा विहीन हो गई है। देश विरोधी हरकत का ये वाइरल वीडियो बिहार की राजनीतिक सरगर्मी में उफान ला दिया है।

आतंकियों का गढ़ बना अररिया’ – गिरिराज सिंह,  केन्द्रीय मंत्री 

गुरुवार के सुबह केन्‍द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद जारी बयान में कहा है कि अररिया केवल सीमावर्ती  क्षेत्र नहीं है और साथ ही नेपाल और बंगाल से जुड़ा ही  नहीं है। यहां पर एक कट्टरपंथी विचारधारा को जन्‍म दे दिया गया है। यह केवल बिहार के लिए खतरा नहीं बल्कि पूरे देश के लिए खतरा होगा। वो आतंकवादियों का सुरक्षित जगह है और इसका प्रभाव भविष्‍य में पूरे राष्ट्र पर होगा। 
पूरे देश के आतंकी भाजपा दफ्तर में बैठते हैं – राबड़ी देवी  
अररिया उपचुनाव परिणाम पर दिए गए  इस विवादास्पद बयान पर अब बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कुछ इस तरह पलटवार किया है। राबड़ी ने कहा कि पूरे देश के आतंकी बीजेपी के दफ्तर में बैठते हैं। बीजेपी को जनता ने जवाब दे दिया है, इसलिए ये लोग बौखलाए हुए हैं। बौखलाहट के कारण इस  तरह की बयान बाजी कर रहे हैं। बिहार और यूपी की जनता ने रास्ता दिखा दिया है। वाणी को वश में रखें और अररिया की जनता से माफी मांग ले, वरना ये जनता 2019 में भी माफ नहीं करेगी।
Loading...