flipkart-and-amazon-website-logo

SALE… SALE… SALE… छूट देने के लिए दो कंपनियों में टक्कर, ग्राहकों की चांदी!

SALE… SALE… SALE… छूट देने के लिए दो कंपनियों में टक्कर, ग्राहकों की चांदी!

दिल्ली: त्योहारों का सीजन शुरु हो चुका है। अब ग्राहकों को इंतजार है कंपनियों की तरफ से आनेवाले ऑफर और बंपर डिस्काउंट का। तो आपको इसके लिए कहीं जाना नहीं होगा। क्योंकि कंपनियां खुद आप तक पहुंचने के लिए बेकरार हैं।

दो बड़ी ई कॉमर्स कंपनी ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने के लिए आपस में ही भिड़ गई हैं। दोनों एक से बढ़कर एक ऑफर तैयार किये बैठी हैं। फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन उन्हीं दोनों कंपनियों में शामिल हैं। जिनके खजाने में ग्राहकों के लिए काफी कुछ है। दोनों ज्यादा से ज्यादा माल बेचना चाहती हैं इसी प्रतिस्पर्धा में मुनाफा ग्राहकों का होनेवाला है।

फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डे इवेंट को 3 अक्टूबर से लॉन्च करेगा। फ्लिपकार्ट के इस ऑफर से मुकाबला करने के लिए ऐमजॉन 1 अक्टूबर से ही ग्रेट फेस्टिवल सेल शुरु कर सकता है। इसके साथ ही ऐमजॉन मार्केटिंग और विज्ञापन पर भी फ्लिपकार्ट से दो-तीन गुना ज्यादा खर्च कर सकता है। जबकि फ्लिलकार्ट कस्टमर्स एक्सप्रीयंस बेहतर बनने पर अपना खर्च कर रहा है।

2014 में फ्लिपकार्ट ने 1 रुपये का ऑफर दिया था। काफी हद तक संभव है कि इस बार भी कंपनी इसी तरह का कोई ऑफर लेकर आए। सूत्र ये भी बता रहे हैं कि फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डे इवेंट के लिए तकरीबन 30 करोड़ तक खर्च कर सकता है।

ऐमजॉन इंडिया की सेल 1 से 5 अक्टूबर तक के लिए हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी मार्केटिंग और विज्ञापन पर 125-130 करोड़ तक खर्च कर सकती है।

-Flipkart, Amazon, Big Billion Day

Loading...

Leave a Reply