bhu

BHU में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज, छात्रों ने की आगजनी, Video

BHU में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज, छात्रों ने की आगजनी, Video

वाराणसी:  बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी यानि BHU में छेड़खानी की बढ़ रही घटनाओं के विरोध में दो दिन से प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर शनिवार रात को लाठीचार्ज किया गया। जिसमें कई छात्र-छात्राओं को चोट आई है। लाठीचार्ज के विरोध में छात्र-छात्राओं ने पुलिस बल पर पत्थरबाजी कर दी। गुस्साए छात्रों ने वहां मौजूद कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया। घायल छात्रों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

लाठीचार्च के बाद से ही पूरे कैंपस में तनाव बना हुआ है। इस हिंसा के बाद यूनिवर्सिटी को 2 अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। हालात पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए कैंपस के अंदर और बाहर पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

यहां छात्राएं दो दिनों से छेड़खानी के विरोध में प्रदर्शन कर रही थीं। अपनी मांगों को लेकर विसी से मिलने की मांग को लेकर उन्होंने वीसी आवास का घेराव किया था। लेकिन वीसी से मुलाकात नहीं हो पाई है। इस बीच पुलसि ने प्रदर्शन कर रहे उन छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया।

वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। दो दिन पहले शनिवार और रविवार को पीएम मोदी दो दिन के वाराणसी दौरे पर थे। छात्राओं ने उनसे भी मिलने की मांग रखी थी। लेकिन ना तो पीएम की तरफ से इस मुद्दे पर कुछ कहा गया और ना ही पीएम मोदी से इनकी मुलाकात हुई।

दरअसल हाल ही में गुरुवार की शाम को त्रिवेणी छात्रावास में रहने वाली लड़कियां जब शाम के वक्त वापस हॉस्टल लौट रही थीं तो रास्ते में कुछ युवकों ने उनके साथ छेड़खानी की थी। इसी घटना के बाद छात्राएं नारेबाजी करती हुए यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गई। छात्रों का आरोप है कि उनके साथ अकसर इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। यूनिवर्सिटी प्रबंधन से कई बार इसकी शिकायत भी की गई है। लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

Loading...

Leave a Reply