bhopal-encounter

Bhopal Encounter : Control Room और पुलिसकर्मियों की बातचीत का Audio आया सामने

Bhopal Encounter : Control Room और पुलिसकर्मियों की बातचीत का Audio आया सामने

भोपाल: भोपाल में SIMI के 8 आतंकियों के एनकाउंटर के बाद इसपर सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच वो ऑडियो क्लिप सामने आया है जिसमें मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी कंट्रोल रुम से बातचीत कर रहे हैं। इस ऑडयो क्लिप में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के बीच अफरातफरी का माहौल है। पुलिसकर्मी और राइफल की मांग कर रहे हैं। ये ऑडियो क्लिप सोशल साइट से ली गई है और newstrendindia.com इस ऑडियो क्लिप की सच्चाई का कोई दावा नहीं करता है।


पुलिसवालों की बातचीत में कंट्रोल रुम की तरफ से ये निर्देश दिया जा रहा है कि उन्हें चारों तरफ से घेर लो। कोई बचना नहीं चाहिए। एसपी साहब आ ही रहे हैं। इस क्लीप में ये भी कहते हुए सुना जा रहा है कि सबका काम तमाम कर दो। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को ये भी कहा जा रहा है कि आगे बढ़ो उन्हें घेर लो।

31 अक्टूबर की सुबह तकरीबन 3 बजे SIMI के 8 आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल की दीवार फांदकर भाग गए थे। आतंकियों ने वहां तैनात हेडकांस्टेबल की गला रेतकर हत्या भी कर दी थी। सभी 8 आतंकियों को भोपाल से 10 किलोमीटर दूर एक पहाड़ी पर एनकाउंटर में मार दिया गया था। जिसके बाद से इस एनकाउंटर की जांच की मांग हो रही है। सवाल उठानेवाले कह रहे हैं कि एनकाउंटर पहले से प्लान किया गया था और आतंकियों को जेल से प्लान कर भगाया गया था।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इसपर सवाल उठाते हुए कहा था कि जेल से कोई हिंदू क्यों नहीं भागता है। हमेशा मुस्लिम ही क्यों भागते हैं और उन्हीं का एनकाउंटर क्यों किया जाता है। एनकाउंटर के बाद पुलिस का बयान था कि आठों आतंकी आत्मरक्षा के दौरान मारे गए। पुलिस टीम को देखते ही उन्होंने गोलियां चलानी शुरु कर दी थी।

Loading...

Leave a Reply