chandrashekhar ravan

भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार

भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार

नई दिल्ली:  भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चंद्रशेखर की गिरफ्तारी हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से हुई है। चंद्रशेखर पर सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद अब उससे आगे की पूछताछ के लिए सहारनपुर लाया जाएगा। पुलिस को काफी दिनों से उसकी तलाश थी। चंद्रशेखर ने सरेंडर की बात भी कही थी। लेकिन सरेंडर करने के बदले वो फरार चल रहा था।

पुलिस ने चंद्रशेखर उर्फ रावण के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था। चंद्रशेखर पेशे से वकील भी है। चंद्रशेखर पर 12 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चंद्रशेखर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। सहारनपुर के शब्बीरपुर में 5 मई को उस वक्त हिंसा भड़क गई थी जब महाराणाप्रताप की शोभा यात्रा को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए थे।

सहारनपुर में पिछले दिनों दलितों और सवर्णों के बीच हुए संघर्ष की वजह से योगी सरकार निशाने पर थी। तकरीबन तीन हफ्तों तक सहारनपुर में अशांति और तनाव का माहौल था। हलांकि अब पहले के मुकाबले हालात सामान्य हो रहे हैं। लेकिन अभी भी प्रशासन की तरफ से एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं।

सहारनपुर में हालात बिगड़ने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी गांव का दौरा किया था। जिसके बाद वहां हालात विस्फोटक हो गए थे। उस बिगड़े हालात पर काबू पाने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। मायावती के दौरे के बाद सहारनपुर पर कांग्रेस की नजर पड़ी थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी सहारनपुर का दौरा करना चाहते थे। लेकिन प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी। जिसके बाद वो सहारनपुर की सीमा पर ही पीड़ित परिवारों से मिलकर वापस आ गए थे।

Loading...

Leave a Reply