भारत बंद: तेल की बढ़ी कीमत के खिलाफ राहुल का पैदल मार्च, बिहार में हिंसा

नई दिल्ली:  तेल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने जिस भारत बंद का एलान किया था उसका असर दिखना शुरु हो गया है। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों ने पैदल मार्च निकाला। इस मार्च में राहुल गांधी भी शामिल थे। ये पैदल मार्च राजघाट से लेकर रामलीला मैदान तक चला। कांग्रेस की तरफ से बुलाए गए इस बंद को कई विपक्षी दलों ने भी अपना समर्थन दिया है।

इस मार्च में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी शामिल हुए और टीएमसी के नेता भी शामिल हुए। हलांकि पहले आप की तरफ से कहा गया था कि वो बंद का हिस्सा नहीं होंगे। संजय सिंह ने कहा कि विरोधों को दरकिनार कर बढ़ती महंगाई के खिलाफ हम एकजुट हैं।

कांग्रेस की तरफ से बुलाए गए इस बंद को 20 विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। बंद के दौरान देश के अलग अलग राज्यों में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। कांग्रेस की तरफ से महंगाई पर भारत बंद बुलाया गया है।

बंद के दौरान बिहार के पटना में बंद समर्थकों ने हिंसा का भी सहारा लिया। बंद समर्थकों ने राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बस में तोड़फोड़ की। पप्पू यादव के समर्थकों ने ये तोड़फोड़ की है। राज्य में कई जगहों से तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबरें आ रही हैं। कुछ जगहों पर ट्रेनें भी रोकी गई।

(Visited 10 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *