toxic foam bengaluru

बेंगलुरु में फॉग नहीं टॉक्सिक फोम चल रहा है, धोखे में मत रहिये, Video

बेंगलुरु में फॉग नहीं टॉक्सिक फोम चल रहा है, धोखे में मत रहिये, Video

नई दिल्ली:  प्रदूषण किस हद तक आपकी जिंदगी पर असर डाल सकती है इसका अगर आपको अंदाजा लगाना हो तो आप बेंगलुरु चले जाइये। इन दिनों बेंगलुरु की सड़कों पर हर तरफ सफेद झाग उड़ता हुआ दिखाई देगा। दूर से देखने पर आपको ये एहसास हो सकता है सूई के फाहे उड़ रहे हैं। या फिर आप ये भी कह सकते हैं कि आसमान से बादल जमीन पर उतर रहे हैं। लेकिन इसकी सच्चाई इनसे काफी अलग है।

दरअसल बेंगलुरु की सड़कों पर जो सफेद झाग दिखाई दे रहा है वो टॉक्सिक फोम है। जो स्थानीय बेलंदर लेक से निकल रहे हैं। इस बेलंदर लेक का पानी इतना प्रदूषित हो गय है कि पूरा पानी इस टॉक्सिक झगा से ढक गया है। उपर से देखने पर इस बात का एहसास होता है कि किसी ने पानी में काफी मात्रा में सर्फ घोल दिया है। जिसने पानी में घुलकर झाग का रूप ले लिया है।

ANI

इस टॉक्सिक फोम की वजह से बुधवार की रात को कई रास्तों पर ट्रैफिक जाम क समस्या खड़ी हो गई। क्योंकि लेक में बने ये टॉक्सिक फोम हवा में उड़कर सड़कों पर पहुंचने लगे। जिसकी वजह से गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया। इस टॉक्सिक फोम की मोटाई इतनी ज्यादा है कि इसने सड़कों को पूरी तरह से ढक दिया।

इन रास्तों से गुजरनेवाली गाड़ियां भी पूरी तरह से इस फोम से ढक गई। जिसकी वजह से लोगों को बीच रास्ते में ही गाड़ी रोककर इसे हटाना पड़ा। आप भी वीडियो में देखिये किस तरह से मोटी परत वाले इस टॉक्सिक फोन में बेंगलुरु शहर की तस्वीर बदल दी है।

Loading...

Leave a Reply