बेंगलुरु एयर शो की पार्किंग में खड़ी 300 गाड़ियां जलकर हुईं खाक, Video

बेंगलुरु:  बेंगलुरु में चल रहे एयर शो में बड़ा हादसा हुआ है। यहां की पार्किंग में खड़ी 300 कारें जलकर खाक हो गईं। आग लगने की वजह से आसपास अफरा तफरी का माहौल हो गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गय है। हलांकी पुख्ता तौर पर पता नहीं चल सका है कि आग किस वजह से लगी। अंदाजा लगाया जा रहा है जहां गाड़ियों की पार्किंग बनाई गई थी वहां जमीन पर सूखी घास थी। जिसमें किसी तरह से आग लगी और फिर उसकी लपटों ने वहां खड़ी 300 कारों को अपनी चपेट में ले लिया।

आग बुझाने में 12 से ज्यादा दमकल वाहनों को लगाया गया। दमकल विभाग के मुताबिक संभवत: आग पहले सूखी घास पर लगी उसके बाद हवा की वजह से ये आग पार्किंग में खड़ी कार तक पहुंच गई। आग लगने की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। जिस जगह पर पार्किंग बनाया गया था वो जगह वायु सेना स्टेशन से काफी दूर था। जिसकी वजह से आग लगने की इस घटना का असर एयर शो पर नहीं पड़ा।

रक्षा जन संपर्क अधिकारी एचएल गुरुप्रसाद ने बताया कि सुबह में हवा करतब दिखाने का कार्यक्रम होना था जो हो चुका था। और बाद में आग लगने की घटना हुई। दोपहर बाद होनेवाले कार्यक्रम पर भी इसका कोई असर नहीं पड़ा। आग लगने की घटना शनिवार को दोपहर के 12 बजे के करीब हुई। आग लगने की घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

पांच दिनों तक चलनेवाले इस एयर शो में पहले तीन दिन तक अधिकारियों, कारोबारियों, विदेशी प्रतिनिधि, मीडिया और आमंत्रित लोगों के लिए था। शनिवार को इसमें आम लोगों को प्रवेश दिया गया था। और उसी दिन ये घटना घट गई। रविवार को इस एयर शो का समापन हो जाएगा।

(Visited 26 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *