BCCI को लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू करनी ही होगी, SC का सख्त आदेश

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट से BCCI को एकबार फिर कड़ी फटकार लगी है। लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू करने से बच रही BCCI से सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में पूछा है कि बोर्ड बताए वो लोढ़ा कमेटी की सिफारिश कबतक लागू करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने BCCI को दो हप्ते में हलफनामा दाखिल करने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा है कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिश जबतक लागू नहीं हो जाती है स्टेट एसोसिएशन को फंड नहीं दिया जा सकता। कोर्ट ने साफ-साफ कहा है कि किसी को भी अब पैसे नहीं दिये जाएंगे। बाकी चीजें बाद में देखी जाएंगी।

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने में देरी करने की वजह से सुप्रीम कोर्ट कई बार BCCI को फटकार लगा चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने यहां तक कह दिया है कि या तो BCCI खुद सुधर जाए नहीं तो हमें सुधारना आता है।

अबतक के कोर्ट के रुख से साफ हो चुका है कि इस मामले में BCCI की सारी दलील सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है। और अब आगे उसे कोर्ट से किसी तरह की रियायत मिलने की उम्मीद दिख भी नहीं रही है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का जो रुख था उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि अब BCCI के पास लोढ़ा कमेटी की सिफारिश लागू करने के सिवाय कोई रास्ता नहीं है।

Loading...

Leave a Reply