टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश कर रही है BCCI

नई दिल्ली:  टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा…? ये सवाल एक बार फिर पूछा जाने लगा है। बीसीसीआई ने इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु कर दी है। बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई इसलिए नए कोच की तलाश कर रही है क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले के साथ बीसीसीआई का करार खत्म हो जाएगा।

बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर जुलाई महीने से हेड कोच के लिए आवेदन की मांग की है। कुंबले इस आवेदन प्रक्रिया में सीधे प्रवेश करेंगे। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी शुरु होने से ठीक पहले जिस तरह से बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश की बात सार्वजनिक की है उससे माना जा रहा है टीम इंडिया पर मनोवैज्ञानिक दबाव पड़ सकता है।

ठीक चैंपियंस ट्रॉफी से पहले मुख्य कोच के चयन की बात जिस तरह से सामने आई है, जानकार बता रहे हैं कि ये कुंबले पर दबाव बनाने की एक कोशिश भी हो सकता है। क्योंकि कुंबले फिलहाल सवा छह करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर हैं। लेकिन अगले करार के लिए कुंबले इसमें 20 फीसदी का इजाफा चाहते हैं। लेकिन बोर्ड के रुख से लग रहा है कि वो इतने पैसे देने के पक्ष में नहीं है।

चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने या न खेलने पर जो सस्पेंस दिखाई दे रहा था उसके बाद कुंबले ने ही सुप्रीम कोर्ट वाली प्रशंसकों की समिति तक ये बात पहुंचवाई थी कि खिलाड़ी इसमें खेलना चाहते हैं। बीसीसीआई के अधिकारियों को कुंबले का ये कदम पसंद नहीं आया।

खैर बीसीसीआई मुख्य कोच के लिए जिस आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत कर रही है उसकी आखिरी तारीख 31 मई है।

Loading...

Leave a Reply