godda-bank-branch

गोड्डा – इन बैंकों के ब्रांच में नहीं हो सकी पुराने नोटों की बदली

गोड्डा – इन बैंकों के ब्रांच में नहीं हो सकी पुराने नोटों की बदली

गोड्डा/झारखंड: सभी लोग 10 नवंबर से पुराने नोटों को बदलने और पुराने नोट अपने अकाउंट में जमा करवा सकें इसके लिए बैंकों की तरफ से खास इंतजाम किये गए थे। बैंकों के काम करने का समय भी बढ़ा दिया गया। 10 नवंबर को रात के 8 बजे तक बैंक खुले रहेंगे। लोग शनिवार और रविवार को भी बैंक में पैसा जमा करवा सकेंगे। लेकिन गोड्डा में इलाहाबाद बैंक और वनांचल ग्रामीण बैंक में पैसों की कमी पड़ गई।

पैसे नहीं होने की वजह से इन दोनों बैंकों में पुराने नोटों को बदलने की सुविधा लोगों को नहीं मिल सकी। 10 नवंबर को लोग अपने अकाउंट में रकम जमा तो करवा सकते थे लेकिन उसे निकाल नहीं सकते थे। जब इस बारे में गोड्डा के इलाहाबाद बैंक के सीनियर ब्रांच मैनेजर प्रेम शंकर से बात की गई तो उनका कहना था कि पुराने नोट बदलकर नए नोट या छोटे नोट देने के लिए उनके पास पैसे ही नहीं हैं। चुकी सभी बैंक एसबीआई से ही अपने पैसे लाते हैं लेकिन इस मामले में एसबीआई ने भी हाथ खड़े कर दिये। यही वजह है कि आज यानि 10 नवंबर से 500-1000 के पुराने नोट बदलने की शुरुआत नहीं हो सकी। उन्होंने उम्मीद जताई कि शनिवार से लोगों को 500-1000 के पुराने नोट के बदले नए नोट दिये जा सकेंगे। हलांकि एसबीआई में नोटों की बदली हो रही थी और वहां लंबी लाइन भी लगी थी।

यही हाल गोड्डा के वनांचल ग्रामीण बैंक का भी था। यहां भी पुराने नोट जमा तो किये जा रहे थे। लेकिन 500-1000 के पुराने नोट को बदला नहीं जा रहा था। इस बारे में जब ब्रांच मैनेजर बीएन तिवारी से बात की गई तो उनका कहना था कि छोटे नोट नहीं होने की वजह से उसे बदलने की प्रक्रिया शुरु नहीं की जा सकी है। इस बारे में एसबीआई को जानकारी दी जा चुकी है। ब्रांच मैनेजर ने उम्मीद जताई कि अगले एक-दो दिनों में पुराने नोट बदलने की सुविधा शुरु हो जाएगी।

Loading...

Leave a Reply