बांग्लादेश में जाकिर नाइक की Peace TV पर प्रतिबंध

हर तरफ से विवादों में घिरे इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ बांग्लादेश भी सख्त कदम उठा रहा है। बांग्लादेश में जाकिर नाइक के Peace TV पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पिछले दिनों बांग्लादेश के ढाका में आतंकियों ने एक रेस्टोरेंट पर आतंकी हमला किया था। जिसमें 20 लोगों की हत्या कर दी गई थी। उनमें से एक आतंकी जाकिर नाइक से प्रभावित था। उसी के बाद से जाकिर नाइक पर सवाल उठने शुरु हुए थे। Peace TV जाकिर नाइक का टीवी चैनल है। इसी चैनल के जरिये जाकिर नाइक अपनी तकरीर करोड़ों लोगों तक पहुंचाते हैं। कई देशों में इस चैनल के प्रसारण पर प्रतिबंध है।

Peace TV के खिलाफ भारत में भी कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने उन केबल ऑपरेटरों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है जो प्रतिबंधित चैनलों का प्रसारण करते हैं। भारत में Peace TV के प्रसारण की इजाजत नहीं है। इसके बावजूद ये जानकारी सामने आई थी कि केबल ऑपरेटर देश के कई इलाकों में Peace TV का प्रसारण कर रहे हैं। जिसके बाद सरकार ने इस दिशा में कड़े कदम उठाए। केंद्र सरकार की तरफ से ये निर्देश भी दिये गए हैं कि जिन चैनलों के डाउनलिंक की इजाजत भारत में नहीं है केबल ऑपरेटर उसका प्रसारण न करें।

Loading...