बड़ी कामयाबी: कश्मीर में लखवी के भतीजे समेत 5 आतंकी मारे गए

नई दिल्ली:  उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों को बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक जकीउर रहमान लखवी का भतीजा उसामा जंगी भी शामिल है। जकीउर रहमान लखवी मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड है। जो 5 आतंकी मारे गए हैं वो सभी पाकिस्तानी हैं और ये लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे।

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक आतंकियों के साथ मुठभेड़ में वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो और सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर में हाजिन के चंद्रजीर गांव में आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया और इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन की जानकारी जब आतंकियों को मिली तो उन्होंने फायरिंग शुरु कर दी। इसपर सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई की गई। जिसमें 5 आतंकी मारे गए।

रक्षा प्रवक्ता राजेश कालिया ने इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि हाजिन में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों का ऑपरेशन खत्म हो गया है। आतंकियों के ठिकाने से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किये हैं। सुरक्षाबलों ने इन दिनों घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। जिसमें अबतक कई आतंकी मारे जा चुके हैं।

लखवी के एक भतीजे को सुरक्षाबलों ने जनवरी 2017 में मार गिराया था। उसका नाम अबू मुसैब था और वो लश्कर का टॉप कमांडर था। उसे बांदीपुरा में मारा गया था। इसबार सुरक्षाबलों ने जकीउर रहमान लखवी के दूसरे भतीजे को मार गिराया है।

Loading...

Leave a Reply