जर्मनी की सड़कों पर लगे ‘पीएम मोदी बलूचिस्तान लब्स यू’

म्यूनिख: दुनिया के अलग अलग देशों में रह रहे बलूच पाकिस्तान के दमन के खिलाफ सड़कों पर निकल रहे हैं। जर्मनी के म्यूनिख में बलूच लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने हाथों में तख्ती ले रखी थी। जिसमें लिखा था ‘पीएम मोदी बलूचिस्तान लब्स यू’।

जर्मनी में तीन दिन पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ बलूचिस्तान के लोगों ने नारेबाजी की थी। तब बलोच लोगों ने लिपजिग में प्रदर्शन किया था। वहां भी इनके हाथ में पीएम मोदी की तस्वीर थी और वे पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे थे।

15 अगस्त को लालकिले से पीएम मोदी ने बलूचिस्तान का जिक्र किया था। पाकिस्तान की तरफ से वहां किये जा रहे मानवाधिकार उल्लंघन का भी जिक्र किया था पीएम मोदी ने। उसी के बाद से बलूचिस्तान में पाकिस्तान से आजादी की मांग ने जोर पकड़ा। बलूचिस्तान में भारत का राष्ट्रीय ध्वज लेकर भी बलूच प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबसे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। खबर ये भी आ रही है कि बलूचिस्तान में आंदोलनकारियों की मांग और उनके हौसले को तोड़ने के लिए पाकिस्तान उनपर रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है। बलूचिस्तान में रहनेवाले ये भी बता रहे हैं कि पाकिस्तानी फौज रोजाना तीन-चार बलूच लोगों की हत्या कर रही है।

Loading...